अब इंटरनेट के बिना चलाइए ‘Whatsapp’ और ‘Hike’

0

नई दिल्ली एक समय ऐसा था जब लोग बिना मोबाइल फोन के रहते थे। फिर भी सारे काम अच्छे से पूरे होते थे। न कोई सोशल साइट थी और न कोई एप। लेकिन आज के समय में फोन तो दूर हम किसी एक एप के बिना भी नहीं रह पाते। जैसे व्हॉट्सएप को ही ले लीजिए। आज व्हॉट्सएप और हाइक जैसे एप लोगों की जरुरतों में शामिल हो गया है। लेकिन इसको चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है। कभी कभी नेट न होने पर आप भी सोचते होंगे कि काश कुछ ऐसा रास्ता मिल जाए जिससे बिना इंटरनेट के हम व्हॉट्सएप चला सकें। अब आपका ये सपना सच हो सकता है और आप भी बिना इंटरनेट के व्हॉट्सएप चला सकते हैं।

व्हॉट्सएप

व्हॉट्सएप पर बिना इंटरनेट करें चैटिंग

बिना डेटा पैक के वाट्सएप चलाने के लिए आपको किसी ऐप आदि की जरुरत नहीं होगी, बल्कि एक सिम लानी होगी और वो सिम है चैट सिम। चैट सिम एक सिम कार्ड होता है जिससे आप आसानी से व्हॉट्सएप पर दिलखोलकर चैटिंग कर सकते हैं। चैट सिम वह कार्ड है जो यूजर को मैसेजिंग एप्स जैसे- व्हॉट्सएप, वीचैट, मैसेंजर और हाइक आदि बिना इंटरनेट कनेक्शन के इस्तेमाल करने की सुविधा देता है। ये इस तरह का यह पहला सिम कार्ड है।

900 रुपए तक मिलेगा सिम

चैटसिम लगभग 150 देशों में काम करता है और अच्छी बात यह है कि इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं देना पड़ता। चैट सिम की कीमत 10 यूरो है और यह भारत में भी उपलब्ध है। भारत में एक चैटसिम के लिए आपको लगभग 900 रुपए देने पड़ सकते है। इसे आप इंटरनेट से इसकी वेबसाइट से मंगवा सकते हैं।

loading...
शेयर करें