शंकराचार्य ने अखिलेश सरकार पर दिया ये बड़ा बयान

0

लखनऊ। मथुरा हिंसा की घटना के खुलासे का तो पता नहीं लेकिन इस घटना के बाद से बयानबाजी का दौर तेजी से बढ़ गया है। ललितपुर में अल्प प्रवास के दौरान शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने ऐसा बयान दिया है जिससे उत्तर प्रदेश में तूफान आ सकता है।

बता दें कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने इस पूरी घटना को शासन की विफलता करार दिया और यह भी कहा कि यह घटना सिर्फ शासन की लापरवाही के कारण हुई है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के निर्मल भारत अभियान व स्वच्छ भारत अभियान पर भी जमकर निशाना साधा।

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

उन्होंने कहा मथुरा में हुई घटना का सिर्फ और सिर्फ अखिलेश सरकार की खामियों को कारण हुई है। जातिवाद के चलते इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। साथ ही यह भी कहा कि यादव वहां अवैध कब्जा करने वाला था, शासन भी यादवों का है जिसके चलते निर्दोष लोग मारे गये।

मोदी सरकार पर तंज कसते हुए स्वामी स्वरूपानंद ने कहा कि दो साल पूरे होने पर विकास के नाम पर मोदी सरकार सिर्फ शौचालयों का निर्माण करा रही है। आम जनता शुद्ध भोजन और शुद्ध पानी चाहती है। मोदी सरकार गरीब जनता को ये सब नहीं दे पा रही है।

राम और कृष्ण के चित्र लगाए

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि सभी स्कूलों और कालेजों में भगवान राम और कृष्ण के चित्र लगाने पर जोर दिया जाए। जहां एक मुसलमान मदरसों में इस्लाम की शिक्षा दे सकता है, ईसाई मिशनरी स्कूलों में बाइबिल की शिक्षा दे सकता है. लेकिन, हमारे बच्चे धर्म की शिक्षा के लिये कहां जाएं।

loading...
शेयर करें