#Shaktiman को भूल गए नेता, देश ने दी श्रद्धांजलि

0

देहरादून। पुलिस का घोड़ा शक्तिमान उत्तराखंड की सियासत के भेंट चढ़ गया। शक्तिमान भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन पूरे देश ने उसके जाने का दर्द महसूस किया। पूरे देश ने शक्तिमान को श्रद्धांजलि दी वहीं राज्य का कोई भी नेता उसे श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा।शक्तिमान को श्रद्धांजलि

शक्तिमान को श्रद्धांजलि देते हुए आए फोटो और वीडियो

पुलिस के पास लगातार देश के कई हिस्सों से शक्तिमान को श्रद्धांजलि देने के फोटो और वीडियो पहुंच रहे हैं। बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान घायल शक्तिमान की बुधवार को मृत्यु हो गई थी। शक्तिमान की मौत की खबर सोशल साइट्स और मीडिया के माध्यम से देशभर में पहुंची। उसके बाद हैदराबाद, जयपुर, बैंगलोर, मुंबई सहित देश के कई शहरों में शक्तिमान को अपने-अपने तरीके से लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

शक्तिमान की याद में निकले कैंडल मार्च

किसी ने उसकी याद में कैंडल मार्च निकाला तो किसी ने मिट्टी का घोड़ा बनाकर शक्तिमान को यादों में जीवित रखा। हालांकि यह बात अलग है कि प्रदेश की राजनीति में जिस शक्तिमान ने भूचाल ला दिया, उसे शक्तिमान को श्रद्धांजलि देने कोई भी स्थानीय लोग, संस्था या नेता सामने नहीं आए।

एसएसपी डा. सदानंद दाते ने बताया कि उनके पास कई शहरों से शक्तिमान को श्रद्धांजलि से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो पहुंचे हैं।

पुलिस लाइन में शक्तिमान की बनेगी समाधि

पुलिस के घोड़े शक्तिमान की याद में अब पुलिस लाइन में समाधि बनाई जाएगी। साथ ही प्रतीकात्मक रूप से घोड़े की मूर्ति भी स्थापित की जाएगी। एसएसपी डा. सदानंद दाते ने बताया कि इसके लिए कलाकार खुद ही संपर्क कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें