स्वीडन में एक शख्स ने भीड़ पर चढ़ाया ट्रक, तीन की मौत

0

नई दिल्‍ली। स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में एक शख्स ने अपना ट्रक भीड़ पर चढ़ा दिया। यह घटना भारतीय दूतावास से महज 100 मीटर की दूरी पर हुई है, जिसमें तीन मौत हो गई है। स्वीडन के प्रधानमंत्री ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

शख्स ने अपना ट्रक भीड़ पर चढ़ा दिया

देखते-देखते शख्स ने अपना ट्रक भीड़ पर चढ़ा दिया

भारतीय दूतावास ने बताया उसके सभी स्थानीय और भारतीय कर्मचारी सुरक्षित है। वहीं स्वीडन में भारतीय राजदूत मोनिका मेहता ने एएनआई को बताया, शख्स ने अपना ट्रक भीड़ पर चढ़ा दिया जिसके बाद दो लोगों को सड़क पर गिरे देखा। इसके अलावा तीन अन्य घायल भी दिखें।

स्‍वीडिश पुलिस ने सोशल मीडिया से दी जानकारी

वहीं स्वीडिश पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना की जानकारी देते हुए बताया, ‘पुलिस को फोन आया कि द्रोटिनिंगटन में एक शख्स ने लोगों पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में गोलियां चलने तथा घटनास्थल से धुआं उठने की भी बात कही गई. हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

इलाके को चारों तरफ से घेरा गया

पुलिस ने इलाके को चारो तरफ से घेर लिया है। वहीं चश्मदीदों के मुताबिक, मध्य स्टॉकहोम में उन्होंने हेलीकॉप्टर उड़ते देखा। इसके अलावा घटनास्थल के पास बड़ी संख्या में पुलिस वाहन और ऐम्बुलेंस भेजा गया है। हालांकि पुलिस ने अभी यह साफ नहीं किया है कि यह महज हादसा था या फिर कोई आतंकी हमला।

फ्रांस में हो चुका है ऐसा ही हादसा

इससे पहले फ्रांस के नीस शहर में इसी तरह की एक घटना में एक शख्स ट्रक लेकर भीड़ में घुस गया था। हमलावर ने वहां फ्रेंच नेशनल डे के समारोह देखने जुटी भीड़ को रौंदने के बाद फायरिंग भी की। इस हमले में कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हुए थे।

loading...
शेयर करें