जनवरी 2017 में शनि कर रहे राशि परिवर्तन, किस पर होगी शनि की टेढ़ी नजर

0

नई दिल्‍ली। 26 जनवरी, 2017 की रात शनि देव वृश्चिक राशि से निकलर, धनु राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष परिणामों के अनुसार शनि देव के राशि बदलते ही मकर राशि की साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी। तुला राशि के जातकों को साढ़े साती से पूरी तरह से मुक्ति मिल जाएगी, इसके अलावा शनि की राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि साढ़े साती का अंतिम दौर प्रारंभ हो जाएगा।

शनि की राशि परिवर्तन

शनि की राशि परिवर्तन का असर अन्य राशियों पर भी देखने को मिलेगा

मेष राशि : आप पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का सबसे कम प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

वृष राशि : अगर आपकी चंद्र राशि वृष है, तो वर्ष 2017 में आपकी राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव होगा। यानी कि आने वाले ढाई साल तक आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस साल में कोई भी बड़ा निवेश ना करें।

मिथुन राशि : साल 2017 शनि की दृष्टि से अच्छा रहेगा, मिथुन राशि के जातक इस वर्ष शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से बचे रहेंगे। जॉब या बिजनेस दोनों में सफलता प्राप्त होगी।

कर्क राशि : कर्क राशि वाले भी साल 2017 में शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से दूर ही रहेंगे। जॉब में फायदा मिलेगा, कार्यक्षेत्र के चलते विदेश जा सकते हैं पर शेयर बाजार में अधिक निवेश ना करें।

सिंह राशि : यदि आपकी राशि सिंह है तो इस वर्ष आपके ऊपर भी शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव नहीं होगा। नौकरी या बिजनेस के माध्यम से विदेश जा सकते हैं।

कन्या राशि : इस राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव होगा, जिससे नौकरी में बदलाव आएंगे। ऑफिस में किसी से बहस ना करें, उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें। अपने बिजनेस को स्थिर बनाए रखने के लिए आप कोई बड़ा ऋण ले सकते हैं।

तुला राशि : शनि की राशि परिवर्तन से तुला राशि के जातकों के लिए शनि देव का यह बदलाव मिलाजुला होगा। शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। अगर जॉब करते हैं तो आपको इस वर्ष प्रमोशन मिल सकता है। बिजनेस में भी मुनाफा मिलेगा, लेकिन विदेश में निवेश कर रहे हैं तो अधिक लाभ होगा। पूरे वर्ष धन कमाने के आपको पर्याप्त मौके मिलते रहेंगे।

वृश्चिक राशि : इस राशि के जातकों पर शनि साढ़ेसाती का प्रभाव देखने को मिलेगा। नौकरी पेशा लोगों को सावधान रहना होगा, ऑफिस का माहौल और वहां के लोग आपके पक्ष में नहीं होंगे। इसलिए कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाए रखना ही समझदारी है।

धनु राशि : इस वर्ष केवल वाणी पर कंट्रोल रखकर ही आप हर किसी से मन मुताबिक काम करा सकेंगे। इस वर्ष शेयर बाजार में निवेश करना भी आपके लिए मुनाफे वाला होगा। घर-परिवार की बात करें तो यहां भी माहौल खुशहाल होगा। जीवनसाथी के साथ पिछले सभी झगड़े खत्म हो जाएंगे।

मकर राशि : शनि की दशा बदलते ही मकर राशि की शनि साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी। इसलिए शनि संबंधित सभी उपाय कर लेना ही समझदारी होगी। मकर राशि के लिए शनि साढ़ेसाती अपने पहले चरण में फायदेमंद होगी। जॉब-व्यवसाय दोनों में लाभ होगा।

कुंभ राशि : इस राशि के जातकों पर इस वर्ष शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या का कोई प्रभाव नहीं होगा। धन का विभिन्न माध्यमों से आगमन होगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी बेहतर हो जाएगी। जॉब एवं व्यवसाय दोनों ही आपके हित में होंगे।

मीन राशि : शनि का दशा बदलना आपके लिए लाभकारी तो नहीं, लेकिन नुकसान भी नहीं देगा। जॉब करते हैं तो कार्यस्थल पर केवल तालमेल बिठाना ही आपको फायदे दे देगा। छात्रों के लिए यह समय मेहनत वाला है। आर्थिक स्थिति सही रहेगी, लेकिन घर के नवीनीकरण पर आप अधिक खर्चा करने वाले हैं।

loading...
शेयर करें