ये है पाकिस्तान में वायरल हो रही भारतीय लड़की शमा बानो की फोटो का पूरा सच

0

जयपुर। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां रोज लोखों लोग कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। इसपर विश्वास करना भी सही नहीं है, क्योंकि इसका कोई प्रमाण नहीं होता। ऐसा ही हाल ही में एक मामला सामने आया था। न्यूज मंथन वेबसाइट की खबर के अनुसार राजस्थान कांग्रेस में स्टेट सेक्रेटरी की पद पर तैनात शमा बानो की तस्वीर पाकिस्तान में वायरल हो रही थी। जिसमें लोग उन्हें राजस्थान का सीएम बनाने को बोल रहे थे। साथ ही ये भी खबर चल रही थी कि इनको बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के लिए मोदी और वसुंधरा राजे सरकार से सम्मानित किया जा चुका है।

शमा बानो

शमा बानो को मनमोहन की सरकार में सम्मानित किया गया था

बाड़मेर जिले के चौहटन कीं पूर्व प्रधान एवं पीसीसी सचिव शम्मा खान के बारे में हमारे वेब पोर्टल पर “पाकिस्तान के लोग चाहते हैं, इस लड़की को पीएम मोदी बनाएं अपने राज्य की सीएम” शीर्षक वाली किसी के द्वारा गलत जानकारी मिली थी। जिसके अनुसार खबर प्रकाशित कर दी गई थी।

जब हमने इसकी पड़ताल की तो ये सच सामने आया कि शमा बानो को मोदी सरकार ने नहीं बल्कि मनमोहन की सरकार में सम्मानित किया गया था। साथ ही शमा बानो ने खुद प्रेस कांफ्रेस करके इसका खंडन किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की अफवाहों से उनका कोई लेना देना नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने इसका पुरजोर विरोध भी किया। साथ ही इस तरह की पोस्ट सोशल साइट पर वायरल करने वालों को आगे से इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

क्या था पूरा मामला

दरअसल, भारत के राजस्थान की शमा बानो की फोटो पाकिस्तान में वायरल हो रही थी। पाक के लोग इस तस्वीर को शेयर करते हुए भारत सरकार से कह रहे थे कि इस लड़की को राजस्थान की मुख्यमंत्री बनाया जाए।

loading...
शेयर करें