शहीद सैनिकों के लिए PM मोदी ने रखा 2 मिनट का मौन और कहें…

कोरोना से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 15 प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू हो गई है. बैठक की शुरुआत चीन सीमा पर हुए खूनी झड़प में भारतीय जवानों की शहादत को सलाम करके किया गया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.और शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा.

बैठक में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, बिहार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है.

आज की बैठक लंबी चलने की उम्मीद है, क्योंकि यह सभी बड़े राज्य हैं और इनमें कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आगे की रणनीति और तैयारियों पर बातचीत की जाएगी. टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर बात की जाएगी. मुख्यमंत्री अपनी-अपनी बात रखेंगे. सबसे पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बोलेंगे.

इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपाल से बात की थी. पंजाब सरकार की ‘माइक्रो कन्टेनमेंट’ और ‘हाउस टू हाउस सर्विलान्स’ (घर-घर की निगरानी) रणनीति की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सभी राज्यों से इस मॉडल को अपनाने के लिए कहा.

Related Articles