शादी के मण्‍डप पर जाने से पहले दुल्‍हन ने रखी ‘अनोखी शर्त’

0

marriage-89हरियाणा खुशी का माहौल था। बारात आ रही थी। रिश्‍तेदार और बाराती शादी में मौजूद थे। मण्‍डप सजा। दूल्‍हा और दुल्‍हन मण्‍डप की ओर बढ़े। लेकिन अचानक लड़की ने मण्‍डप में जाने से इनकार कर दिया। सभी चौंक गए और परेशान हो गए। दुल्‍हन ने मंडप में जाने से पहले एक अनोखी शर्त रखी।

शर्त बताकर सबका दिल जीत लिया

हरियाणा में एक शादी समारोह में दुल्हन ने उस वक्त लोगों को चौंका दिया। जब मंडप में जाने से ठीक पहले उसने कहा कि वह शादी से पहले अपने होने वाले पति से एक प्रतिज्ञा चाहती है। दुल्हन ने जब अपनी शर्त का खुलासा किया तो वहां मौजूद हर शख्स के चेहरे पर खुशी और गर्व था। भिवानी के बिलावल गांव की रहने वाली पूनम की शादी संदीप नाम के लड़के से हो रही थी। संदीप एक कोचिंग सेंटर चलाते हैं। पूनम ने अपने दूल्हे संदीप कुमार के साथ शादी के फेरे लेने से पहले यह शर्त रखी की वह 11 जरूरतमंद लड़कियों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे। संदीप ने इस शर्त के लिए तुरंत हामी भर दी।

पूनम एक सामाजिक कार्यकर्ता थी

पूनम संजय रामफल नाम के सामाजिक कार्यकर्ता की सहयोगी हैं। पूनम ने बताया कि कुछ साल पहले उन्होंने भिवानी में रेड क्रॉस के एक अधिकारी के बार में सुना था। जिसने कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ शादी में ‘आठवां फेरा’ लिया था। पूनम ने कहा कि वह भी कुछ ऐसा ही करना चाहती थी, जिससे कुछ लोगों की जिंदगी बदले। इसलिए उसने शादी से पहले ऐसी शर्त रखी।

loading...
शेयर करें