‘रईस’ से आगे नहीं निकल पाई ‘काबिल’, जानिए दोनों का फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

0

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर कल दो बड़ी फिल्में रिलीज़ हुई हैं। ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ और शाहरुख खान की ‘रईस’ के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों ही फिल्मों को जबरदस्त रिस्पॉस मिला है, लेकिन बाज़ी किंग खान की रईस ने मारी। अगर कलेक्शन की बात करें तो रईस ने 21 करोड़ की कमाई कर काबिल को पीछे छोड़ दिया।

शाहरुख की रईस

शाहरुख की रईस ने मारी बाज़ी, ऋतिक की काबिल को किया पीछे

ऋतिक की काबिल को तारीफ तो बहुत मिली लेकिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो पहले दिन फिल्म ने 12 से 13 करोड़ रुपए का ही बिजनेस किया। अगर स्क्रीन्स की बात करें तो काबिल को रईस से कम स्क्रीन्स मिली हैं। ‘रईस’ करीब 2700 से 2800 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई तो काबिल 2300 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई। हालांकि दोनों ही फिल्मों को क्रिटिक और जनता दोनों से अच्छा रिस्पॉस मिला है । 

आमतौर पर सभी फिल्में शुक्रवार को रिलीज़ होती हैं लेकिन स्पेशल ओकेज़न पर रिलीज़ को शिफ्ट कर दिया जाता है। रिपब्लिक डे के मौके पर रिलीज़ हुईं दोनों फिल्मों का कलेक्शन आने वाले दिनों में और बढ़ेगा। पहले दिन की बाज़ी तो रईस ने मार ली अब देखना होगा कि क्या रईस इसे बरकरार रख पाती है या फिर काबिल इसे ओवरटेक करने में कामयाब होंगे।

ऋतिक और शाहरुख दोनों को इस वक्त एक जबरदस्त हिट की बहुत जरूरत है। इससे पहले रिलीज़ हुई ऋतिक की फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी, वहीं शाहरुख की ‘फैन’ भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। ऋतिक की काबिल में उनके साथ यामी गौतम लीड़ रोल में हैं और रईस में शाहरुख खान के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने लीड रोल निभाया है।  

 

loading...
शेयर करें