शाहिद अफरीदी ने मैच से ठीक पहले किया भारत सरकार पर हमला

0

शाहिद अफरीदीमीरपुर। अभी भारत पाकिस्तान के महामुकाबले में कुछ घंटे बाकी हैं। लेकिन इससे पहले ही जुबानी जंग तेज हो गई है। जुबानी जंग में पाकिस्‍तान के कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने भारत सरकार को निशाना बनाया है। शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारत पाकिस्‍तान के बीच नियमित अंतराल पर मैच न हो पाने के लिए भारत सरकार जिम्‍मेदार है।

शाहिद अफरीदी ने भारत सरकार को बताया जिम्मेदार

दरअसल जब अफरीदी से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि क्रिकेट दो देशों को पास लाने का जरिया है। दोनों मुल्कों के लोग एक दूसरे को अपने घर में खेलते देखना चाहते हैं। लेकिन इसके बाद उनके एक शब्द ने तल्खी बढा दी। पाक टी 20 टीम के कप्तान अफरीदी ने दोनों देशों के बीच नियमित अंतराल पर क्रिकेट मैच न हो पाने को लेकर कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को लेकर हमेशा हमारी सरकार ही पहल करती है।

अफरीदी के ‘हमारी सरकार’ वाले बयान ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। आपको बता दें कि पिछले साल दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर कई दौर की बैठक चली थी। लेकिन अंत में सीरीज पर बात नहीं बन पाई। साल के आखिरी में दोनों देशों के श्रीलंका में एक छोटी सीरीज खेलने की भी बात उठी लेकिन जनवरी में दोनों देशों के ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड दौरे को देखते हुए ये पहल भी कामयाब नहीं हो पाई।

भारत सरकार की ओर से हमेशा यही कहा गया है कि जब तक सीमा पार से आंतकी वारदातें बंद नहीं हो जाती तब तक पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट भी संभव नहीं है।

loading...
शेयर करें