अफरीदी ने पाकिस्तानी टीम छोड़ फ्रीलांस क्रिकेटर बनने का किया फैसला

0

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी मैदान पर जितना आक्रमक हैं, उतना ही मैदान के बहार भी। वह किसी भी मुद्दे पर अपनी राय बड़े ही बेबाक अंदाज में रखते हैं। कई बार विवादों का सामना कर चुके अफरीदी अब फिर चर्चा में छा गए हैं। खबर है कि अफरीदी अब फ्रीलांस क्रिकेटर बनना चाहते हैं और दुनिया भर की विभिन्न लीग में खेलने का लुत्फ उठाना चाहते हैं।

शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने  फ्रीलांस क्रिकेटर बनने के दिए संकेत 

पिछले टी-20 वर्ल्डकप के बाद ही शाहिद अफरीदी के संन्यास को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हैं। हालांकि पिछले महीने अफरीदी ने संन्यास की खबरों को नकार दिया था और कहा था कि वह बोर्ड पर निर्भर नहीं हैं। लेकिन अब खुद शाहिद अफरीदी ने संकेत दिया है कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग खत्म हो चुका है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वह अब फ्रीलांस क्रिकेटर बनकर क्रिकेट से जुड़े रहना चाहते हैं।  

ख़बरों की माने तो अफरीदी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे , लेकिन वो क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। इसके लिए वह दुनिया भर में खेली जा रही डोमेस्टिक लीग में हिस्सा लेंगे। कराची विश्वविद्यालय परिसर में समारोह के दौरान अफरीदी ने कहा कि मैं जितना क्रिकेट खेलना चाहता था खेल चुका हूं। अब मैं लीग में खेलने पर ध्यान लगाना चाहता हूं और इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं।

पिछले महीने यह खबर थी कि शाहिद अफरीदी विदाई मैच खेलना चाहते हैं, लेकिन बोर्ड ने उनका साथ नही दिया। इसलिए अफरीदी ने स्वीकार कर लिया कि वह देश के लिए अपना अंतिम मैच खेल चुके हैं। हालांकि अब इस तरह की अटकलें हैं कि पीसीबी अफरीदी को विदाई मैच का मौका दे सकता है।

 

loading...
शेयर करें