‘मेरे रहते कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता’

0

भोपाल। आरक्षण पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को आरक्षण को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। शिवराज सिंह ने कहा कि हमारे रहते हुए कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता। नया कानून आने तक यह जारी रहेगा।

शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने आरक्षण जारी रखने का किया ऐलान

रविवार को भोपाल के टीटीनगर दशहरा  मैदान पर आयोजित अनुसूचित जाति-जनजाति अधिकारी-कर्मचारी संघ के सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया। मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि आप तय कर लें कौन सा वकील करना है। प्रमोशन में आरक्षण भी जारी रहेगा।

सीएम ने आगे कहा कि एससीएसटी स्टूडेंट्स की सरकारी और निजी कॉलेजों में भी पढ़ाई फ्री में होगी। पहली से तीसरी कक्षा तक विद्यार्थियों की फीस नहीं लगेगी। एससीएसटी वर्ग के लिए शिक्षा, नौकरी और रोजगार देने में सरकार कोई कसर बाकी नहीं रखेगी। बैकलॉग के पदों पर जल्द पूर्ति की जाएगी। इसके लिए हर तीन महीने में समीक्षा कराई जाएगी।

इस कार्यक्रम में सैकड़ों की तादाद में शामिल हुए लोग

इस कार्यक्रम में कांग्रेस, भाजपा, बसपा के सांसद और विधायक मौजूद थे। इनमें कांतिलाल भूरिया, फग्गनसिंह कुलस्ते, बाला बच्चन, उषा चौधरी, शीला त्यागी, रंजना बघेल समेत कई नेता शामिल हैं। अजाक्स के पूर्व अध्यक्ष और रिटायर आईएएस डॉ अमर सिंह, अजाक्स के अध्यक्ष और महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रमुख सचिव जेएन कंसोटिया मौजूद थे। सम्मेलन में प्रदेश के कई जिलों से सैकड़ों की तादाद में आए अधिकारी कर्मचारी और सामाजिक संगठनों के लोग शामिल हुए।

सीएम ने दोहराते हुए कहा कि प्रमोशन में आरक्षण भी जारी रहेगा। इसके लिए नए नियम बनाए जाएंगे। बैकलॉग के पदों पर जल्द पूर्ति की जाएगी। इसके लिए हर तीन महीने में समीक्षा कराई जाएगी।

कुलस्ते का लोगों ने किया विरोध

सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते भाषण देने माइक पर आए तो श्रोताओं की भीड़ में शामिल कई लोगों ने नारे लगाकर उनका विरोध किया। इनका तर्क था कि संसद में दमदारी से बात क्यों नहीं रखी और अदालत में सरकार ने पक्ष मजबूती से क्यों नहीं रखा।

 

loading...
शेयर करें