चाहते हैं जीवन में सफल होना तो शुक्रवार को जरूर खाएं यह सफेद चीज

0

नई दिल्‍ली। सप्ताह के सातों दिनों का खास महत्‍व होता है। वैसे तो हर दिन सभी के लिए लकी होता है लेकिन कई बार बहुत जरूरी कामों को दिन की शुभता को देखते हुए किए जाते हैं। शास्‍त्रों और ज्‍योतिष के जानकारों के अनुसार माना जाता है कि अगर आप किसी अच्‍छे कार्य के लिए घर से निकल रहे हैं तो उस दिन के हिसाब से उपाय करने से उस कार्य में जल्‍द सफलता मिलती है। इसी क्रम में शुक्रवार को दही का प्रयोग करने से सफलता मिलती है।   

शुक्रवार को दही

आइए जानें शुक्रवार को दही के उपाय के बारे में 

सोमवार: इस दिन अगर बहुत जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो मिरर यानि कि शीशे में अपना चेहरा देखकर निकलें।

मंगलवार: यह दिन हनुमानजी का होता है। अगर आप चाहते हैं कि बजरंगबली की कृपा आपको मिले तो मंगलवार के दिन अपने हर काम को शुभ बनाने के लिए आज के दिन कुछ मीठा खाकर निकलें। अगर संभव हो तो बेसन के लड्डू या गुड़ खाकर निकलें।

बुधवार: बुधवार का दिन गोश भगवान को होता है इसलिए हरा धनिया का पत्‍ता खाकर निकलना आपके हर काम को सफल बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

गुरुवार: इस दिन भगवान विष्‍णु की विशेष कृपा पानी हो तो आप घर से निकलने से पहले कुछ दाने सरसों के मुंह में डालकर निकलेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी।  

शुक्रवार: यह दिन मां लक्ष्‍मी का होता है। मां लक्ष्‍मी को सफेद वस्‍तुएं बहुत प्रिय हैं और दूध से बनी चीजों का भोग लगाने से वह बहुत जल्‍दी प्रसन्‍न होती हैं। आज के दिन दही खाकर निकलना चाहिए।

शनिवार: शनिदेव को प्रसन्‍न करने के लिए आज के दिन हम न जाने कितने उपाय करते हैं। आज के दिन अगर आप किसी अच्‍छे काम के लिए निकल रहे हैं या फिर आप आज के दिन को अच्‍छा बनाना चाहते हैं तो अदरक या घी खाकर निकलें।

रविवार: रविवार का दिन सिर्फ वैसे तो आराम करने का दिन होता है लेकिन आज के दिन भी कई महत्‍वपूर्ण काम निकल आते हैं। इस दिन को शुभ बनाने के लिए पान का पत्‍ता अपने पास रखकर निकलें।

loading...
शेयर करें