शुरू हुई तीसरे विश्वयुद्ध की सुगबुगाहट, सीरिया की हिफाजत के लिए रूसी जंगी जहाज तैयार

0

अबज़ा। सीरिया वो देश जो इन दिनों तमाम बड़े देशों के छद्म युद्ध की भूमि बन गया है। जहां हथ‍ियारों के परीक्षण के नाम पर मासूमों की जिंदगियां लील ली जा रही है। जहां के हालातों पर पूरी दुनिया के आका मौन हैं और इंसानियत खामोश। ऐसा लगता है कि ये तीसरे विश्व युद्ध की सुगबुगाहट है। दुनिया में बड़ा रुतबा रखने वाला देश रूस इस विश्वयुद्ध को अंजाम देने के लिए अपनी तरफ से बिगुल बजा चूका है।

SYRIA-ATTACK

ज्ञात हो कि सीरिया में कई देशों की गुटबंदी हिंसक रूप ले रही है। बीते दिनों अमेरिका ने सीरिया पर केमिकल हथियारों के इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। वही रूस और सीरिया के सरकार ने अमेरिका के इस बेतुके आरोपों की घोर निंदा की थी।

सूत्रों के अनुसार रूस अब अपने अपमान का बदला अमेरिका पर हमला करके करना चाहता है। लंदन से प्रकाशित दैनिक अख़बार डेलीमेल पर छापी खबर के अनुसार रविवार को 2 रुसी फाइटर शिप सीरिया के रस्ते में स्पॉट किए गए। इसमें हथियरों से भरी नावें, मिलिट्री ट्रक शामिल थी। वही तुर्की के पास बॉस्फोरस स्थित एक समुद्री पर्यवेक्षक ने अपने ट्विटर पर दुसरे जहाज की तस्वीरें पोस्ट की। पोस्ट के अनुसार रूस ने सीरिया की हिफाजत के लिए  के लिए एक नहीं बल्कि दो जंगी जहाजों को रवाना किया है।

ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि रूस अमेरिका के साथ तीसरे विश्वयुद्ध के लिए कमर कास चूका है। अगर ऐसा होता है तो अमेरिका भी चुप नहीं बैठेगा वो जवाबी कार्यवाई में सीरिया और रूस पर हमला करेगा। सीरिया जैसे देश जहां पर पहले से मरने वालो का न तो कोई अकड़ा है ना ही नंबर, और जहां पर पहले से हैवानों की सरपरस्‍ती में कत्ल-ए-आम मचा हुआ है। ऊपर से रूस द्वारा सीरिया पर इस कदर होने वाली इंसानी रुख के आगे तबाह हो जायगा।

loading...
शेयर करें