चाहे चीनी खाओ या न खाओ…लेकिन लगाओ जरूर, होंगे बहुत फायदे

0

डॉक्टर्स हमेशा से ही ज्यादा चीनी न खाने की सलाह देते रहे हैं…उनका कहना है कि चीनी खाना स्वास्थय के लिए हानिकारक होती है। लेकिन वहीं डॉक्टर्स चीनी को लगाने की सलाह जरूर देते हैं। दरअसल, चीनी बालों के लिए काफी अच्छी होती है। स्किन स्पेशलिस्ट डॉ फ्रांसिस्का का कहना है कि शैंपू में चीनी मिलाने से बाल सही तरह से साफ होते हैं और साथ ही हेल्दी भी।

शैंपू में चीनी

शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने से बढ़ जाती है बालों की उम्र 

शैंपू में चीनी मिलाने के कई फायदे हैं। बालों की सेहत ठीक रखती है, तो ऐसा करके देखें। कई लोगों के सिर पर पपड़ी जमने की समस्या होती है। इससे उससे भी निजात मिल  जाती है। ऑयली रूट्स भी ठीक हो जाती हैं।

आप चाहें तो शैंपू में एपल साइडर विनेगर मिला सकती हैं। बालों के लिए होममेड हेयर स्प्रे भी बना सकती हैं। इससे बाल बेहद खूबसूरत हो जाते हैं। इसे बनाने के लिए पानी में चीनी को मिलाना है।

स्कैल्प ठीक से साफ हो, इसके लिए एक चम्मच चीनी को शैंपू में मिला लें। शैंपू में चीनी डाल दें। इससे घुलने के लिए छोड़ दें। इससे बाल धोएं। चिपचिपाहट भी नहीं रहेगी। ऐसा करने के बाद बालों में मॉइश्चराइजर लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

शैंपू में चीनी मिलाने से बाल मॉइश्चराइज हो जाते हैं। डेड स्किन भी हट जाती है। दरअसल स्कैल्प की सही केयर करने से बालों को मजबूती मिलती है। किसी तरह का कोई इरीटेशन भी नहीं होता।

loading...
शेयर करें