शौहर की तीसरी शादी वह भी दो बीवियों ने करायी!

हमारे देश में जहां एक विवाह की ही अनुमति है। और जहां पति लड़ भिड़कर कैसे भी अपनी पत्नी का साथ मरते दम तक निभाते हैं उनके लिए यह खबर चौंकाने वाली हो सकती है कि कैसे एक पत्नी अपने जिंदा रहते अपने पति को दूसरी पत्नी तोहफे में दे सकती है। यहां तो बात शौहर की तीसरी शादी की है। महिलाओं के लिए तो खासकर ये झटका देने वाली खबर है। क्यों कि कहा यही जाता है कि एक महिला अपनी सौत को कैसे बर्दाश्त कर सकती है। बात किसी भी मजहब की हो सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगती है।

शौहर की तीसरी शादी

ये खबर सऊदी अरब के जेद्दा शहर से आयी है। मुस्लिम्स में वैसे कई निकाह की अनुमति है लेकिन क्या एक बीवी अपनी मर्जी से दूसरी बीवी लाने की अनुमति देगी। और जब पहले से दो बीवियां हों तो वह मिलकर क्या शौहर की तीसरी शादी करवाएंगी। बात कुछ हजम नहीं होती। लेकिन ऐसा हुआ।

जेद्दा के 70 साल के एक शख्स तय्यफ अपनी जिंदगी में उस दिन अवाक रह गया जब उसकी दो बीवियों ने उसको तीसरी बीवी बख्श दी और वह भी कम उम्र की कमसिन खूबसूरत। उसकी दो बीवियों ने उसको तीसरी शादी करने का सुझाव ही नहीं दिया बल्कि तीसरी शादी की सारी जिम्मेदारी भी उठायी।

अवाद बिन औमर अल तौय्यबी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसकी बीवियों ने जब पहली दफे यह बात कही तो उसे अपने कानों पर यकीन नहीं हुआ। पहले उसे लगा कि उसकी बीवियां उसका मजाक उड़ा रही हैं। हालांकि वह बात करते हुए गंभीर दिख रही थीं। और वह मेरे प्यार और सम्मान में तथा मुझे खुश देखने के लिए अलग हटकर कुछ करना चाहती थीं।

zeddah

शौहर की तीसरी शादी की तैयारियां भी दोनो बीवियों ने कीं

तय्यफ हाल में हुए विवाह समारोह में उसकी दो बीवियों के अलावा कोई तीसरा देखरेख करने वाला नहीं था। खुशी से मस्त अल तौय्यबी ने अपनी बीवियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपना वायदा निभाया और शादी के दिन की सारी तैयारियां खुद कीं। नवविवाहित दम्पति शादी के बाद अपने हनीमून पर रवाना हो गया है। उसने कहा कि मै ताजिंदगी नहीं भूल पाउंगा कि मुझे खुश देखने के लिए उन्होंने क्या किया।

इस खबर को पढ़ने के बाद कुछ महिलाओं को गुस्सा आएगा और कुछ उन भद्र महिलाओं की मानसिक स्थिति पर सवाल उठायेंगी। इसी तरह से कुछ आदमी उन महिलाओं को शुक्रिया कहेंगे जिन्होंने अपने शौहर को खुश देखने के लिए इस आश्चर्यजनक तोहफा दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button