श्रीनगर एनआईआईटी विवाद: अनुपम खेर को पुलिस ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका

0

श्रीनगर। एनआईटी श्रीनगर के छात्रों से मिलने जा रहे फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को रविवार सुबह पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। पुलिस ने उन्हें एनआईटी न जाने के लिए कहा है। श्रीनगर एनआईआईटी विवाद के चलते यह फैसला लिया गया है।

श्रीनगर एनआईटी विवाद

श्रीनगर एनआईआईटी विवाद पर छात्रों से जा रहे थे मिलने

इससे पहले अनुपम खेर ने कहा था कि एनआईटी श्रीनगर के छात्रों को नैतिक समर्थन देना बेहद जरूरी है और वह एक भारतीय नागरिक के नाते एनआईटी के छात्रों से मिलने के लिए श्रीनगर जा रहे हैं। इन्हीं सब हालातों को देखते हुए अनुपम को एयरपोर्ट पर वीआईपी लॉज में रखा गया है। वहीं उनसे कहा गया है कि वो कश्मीर के अंदर कहीं भी जाना चाहें जा सकते हैं लेकिन फिलहाल एनआईटी परिसर के अंदर जाने की उन्हें इजाजत नहीं है।

क्यों शुरू हुआ श्रीनगर एनआईटी विवाद?
31 मार्च को एनआईटी कैंपस में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में भारत की हार के बाद कश्मीरी बच्चों के भारत विरोधी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को लेकर विवाद हो गया था। इसका गैर कश्मीरी बच्चों ने विरोध किया तो कश्मीरी बच्चों ने फर्स्ट ईयर के कुछ स्टूडेंट्स की पिटाई की थी। इसके बाद गैर कश्मीरी छात्राओं ने कथि‍त तौर पर कुछ कश्मीरी छात्राओं की पिटाई की और राष्ट्रगान गाते हुए कैंपस में तिरंगा फहराया।

सामान्य हो रहे हालात

श्रीनगर एनआईटी विवाद पर हुए लाठीचार्ज के बाद अब हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। लेकिन छात्रों को अभी तक इंसाफ का इंतजार है। इससे पहले जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने छात्रों से मुलाकात की जिसमें छात्रों की कई मांगों को मान लिया गया, लेकिन कैंपस शिफ्ट करने या छात्रों को उनके राज्य में ट्रांसफर करने की मांग को सरकार ने नहीं माना।

डिप्टी सीएम का बयान

निर्मल सिंह ने छात्रों से मुलाकात के बाद बताया कि जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं उनके लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी लेकिन विवाद की वजह से जो छात्र पहले अपने घर जाकर फिर परीक्षा देना चाहते हैं उनके लिए बाद में परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।

loading...
शेयर करें