श्रीनगर-बडगाम उपचुनाव की गिनती जारी, ये नेता चल रहा सबसे आगे

0

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर की श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव की शनिवार को मतगणना जारी है। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई। यहां रविवार को वोट पड़े थे, जिस दौरान भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। उपचुनाव में केवल सात प्रतिशत मतदान हुआ था। इस मतगणना में नेशनल कॉन्फ्रेंस के डॉ. फारूक अब्दुल्ला, सत्तारूढ़ पीडीपी के नाजीर अहमद खान से आगे चल रहे हैं। विस्थापितों के मतों की गणना उसी वक्त जम्मू, उधमपुर और नई दिल्ली में की जाएगी।

श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट

मतगणना श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में हो रही है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शांतमनु ने शुक्रवार को एसकेआईसीसी का दौरा किया था। उन्होंने जम्मू, उधमपुर तथा नई दिल्ली में भी साथ-साथ मतगणना होने की जानकारी दी, जहां घाटी से पलायन करने वालों ने मतदान किया।

यहां नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला तथा सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उम्मीदवार नजीर अहमद खान के बीच है। बता दें फारूक ने साल 2014 में भी इस सीट पर चुनाव लड़ा था। उन्हें अपने सियासी करियर में पहली बार पीडीपी के उम्मीदवार तारिक हमीद करा से हार का मुंह देखना पड़ा था।

 

 

loading...
शेयर करें