श्रीनगर लोकसभा सीट पर दोबारा हुई वोटिंग, महज 2% लोगों ने दिया वोट

0

श्रीनगर। श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में 38 मतदान केंद्रों पर गुरुवार को दोबारा हुई वोटिंग में केवल 2% लोगों ने वोट डाले। इससे पहले रविवार को यहां हुए उपचुनाव में बड़े स्तर पर हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान का आदेश दिया था। इस उपचुनाव के परिणाम 15 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे।

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में हुआ पथराव

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि बडगाम जिले के सोइबाग इलाके में पथराव की एक घटना सामने आई। इसके अलावा कुल मिलाकर मतदान वाले इलाके शांतिपूर्ण रहे। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों ने सोइबाग मतदान केंद्र पर पत्थर फेंके, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें खदेड़ दिया।

सुरक्षाकर्मियों ने सुलझाया मामला

अधिकारियों के मुताबिक फर्जी मतदान के आरोपों को लेकर बीरवाह के बदरान में नेशनल कांफ्रेंस और सत्तारूढ़ पीडीपी के कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हो गई। हालांकि बाद में मतदान अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप से मामला सुलझा लिया गया।

रविवार के मतदान में भी हुई थी झड़प

इससे पहले रविवार को हुए मतदान में भारी हिंसा को देखते हुए पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 300 जवानों की यहां तैनाती की गई थी।

आठ लोगों की हुई थी मौत

बडगाम जिले में रविवार को भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। निर्वाचन आयोग ने हिंसा की वजह से दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के लिए 12 अप्रैल को पूर्वनिर्धारित उपचुनाव स्थगित करते हुए इसे 25 मई को कराने का निर्देश दिया है। मतगणना शनिवार को होगी और नतीजे भी इसी दिन घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें