श्रीनगर हमले में दो आतंकवादी ढेर, एक को जिंदा पकड़ा

0

श्रीनगर। श्रीनगर  के सरायबाला  में कल रात से चल रही मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया । साथ ही एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया है। मारे गए आतंकियों में से एक जैश ए मोहम्मद का कमांडर सैफुल्लाह बताया जा रहा है। पुलिस और आतंकियों में मुठभेड़ अभी भी जारी है।

 श्रीनगर हमला

श्रीनगर हमला सबसे पहले जदीबाल में हुआ

इससे पहले श्रीनगर में सोमवार को 2 बड़े आतंकी हमले हुए। पहला हमला श्रीनगर के जदीबाल में हुआ जहां पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि दूसरा हमला तंगपुरा में हुआ। कल दो अलग-अलग हमलों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन जवान शहीद हो गए। ऐसा माना जा रहा है कि इन आतंकियों का इस हमले भी हाथ जरूर रहा होगा।

श्रीनगर में हुए दोनों हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने ली है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “आतंकवादियों ने श्रीनगर के तेंगपुरा इलाके में एक संरक्षित व्यक्ति के सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी। बाद में गोलियों से जख्मी पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया। आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी की रायफल भी छीन ली।”

मोटरसाइकिल पर आए थे आतंकी

हिजबुल मुजाहिद्दीन के प्रवक्ता बर्हनुद्दीन ने एक स्थानीय समाचार एजेंसी को फोन करके दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले सोमवार को ही मोटरसाइकल पर सवार आतंकवादियों ने श्रीनगर के जदीबल इलाके में मिलों के पास एक सहायक सब इंस्पेक्टर और एक हवलदार की जान ले ली थी।

दोनों पुलिसकर्मी हमले के वक्त निहत्थे थे और भीड़भाड़ के समय में यातायात का संचालन कर रहे थे। ये महबूबा मुफ्ती की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद पहले बड़े हमले हैं।

सीएम मुफ्ती ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती, उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह, जम्मू-कश्मीर पुलिस डीजीपी के. राजेंद्र समेत तमाम बड़े अधिकारियों ने पुलिसवालों को श्रद्धांजलि दी।

loading...
शेयर करें