श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने ICC, BCCI और SLC से की सिपारिश, सचिन के लिए हो वर्ल्ड कप 2011 की जांच

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान अरविंदा डी सिल्वा ने मंत्री महिंदानंद अलुथगामगे द्वारा किए गए दावों का खंडन किया है कि 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स किया गया था और आईसीसी, बीसीसीआई और एसएलसी से आग्रह किया है कि वे इस “झूठ” की जांच करें. स्थानीय टीवी चैनल सिरासा ’के साथ इंटरव्यू में, उस समय श्रीलंका के खेल मंत्री रहे अलुथगामगे ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच 2011 विश्व कप का फाइनल फिक्स किया गया था. “आज मैं आपको बता रहा हूं कि हमने 2011 का विश्व कप बेचा, मैंने यह कहा था जब मैं खेल मंत्री था.”

आरोपों को संबोधित करते हुए, डी सिल्वा, जो एसएलसी के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष थे, उन्होंने श्रीलंकाई अखबार संडे टाइम्स को बताया, “हम झूठ के साथ लोगों को हर समय दूर नहीं होने दे सकते. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि आईसीसी, बीसीसीआई और एसएलसी तुरंत इसकी जांच करें. ”

उन्होंने आगे कहा कि, जैसे हमने अपनी विश्व कप जीत को संजोया, वैसे ही सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी अपने जीवन के इन पलों को संजोते हैं. मुझे लगता है कि सचिन और भारत भर के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के हित में यह भारत सरकार और उनके क्रिकेट बोर्ड का कर्तव्य है कि वे यह देखने के लिए निष्पक्ष जांच शुरू करें कि क्या उन्होंने एक निश्चित विश्व कप जीता है.”

 

Related Articles