श्रीलंका ने वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए की टीम घोषित

0

श्रीलंकाकोलम्बो| मौजूदा टी-20 चैम्पियन श्रीलंका ने मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्व कप और इस महीने बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। पीछली बार टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान लसिथ मलिंगा की चोट के बाद टीम में वापसी हुई है, उन्हें इस बार भी टीम की कमान सौंपी गई है। वह भारत के खिलाफ हुई श्रृंखला में नहीं खेले थे।

श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्थूस को बुलाया वापस

टीम का उप-कप्तान एंजेलो मैथ्थूस को बनाया गया है, मैथ्थूस की भी टीम में वापसी हुई है। वह भी भारत के खिलाफ नहीं खेले थे। बांए हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ और नुवान कुलासेकरा की भी वापसी हुई है।

भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को टीम में बनाए रखा है, हालांकि भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज कशुन रचिथा को टीम से बाहर कर दिया गया है।

टीम के स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी अनुभवी गेंदबाज हेराथ पर होगी। सचित्रा सेनानायके, मिलिंदा श्रीवर्धने और शेहन जयसूर्या इसमें उनका साथ देंगे। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी कप्तान मलिंगा पर होगी। बल्लेबाजी में तिलकरत्ने दिलशान और मैथ्थूज टीम की आगुआई करेंगे। दिनेश चांडिमल, चमारा कापुगेदरा उनका साथ देते नजर आएंगे।

टीम: लसिथ मलिंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्थयूस (उप-कप्तान), दिनेश चांडिमल, तिलकरत्ने दिलशान, निरोशन डिगवेला, शेहन जयसूर्या, मिलिदा श्रीवर्धने, दासुव शनक, चमारा कापुगेदारा, नुवान कुलासेकरा, दुशमंथा चामिरा, थिसारा परेरा, सचित्र सेनानायके, रंगना हेराथ, जेफरी वेंडरसे।

loading...
शेयर करें