श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को इडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसेर टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया। कीवी टीम की ओर से कोलिन मुनरो ने टी-20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 81) की तूफानी पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 142 रन बनाए। मैथ्यूज ने 49 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और चार छक्के लगाए।

श्रीलंका

श्रीलंका को 9 विकेट से हराया

इसके अलावा तिलकरत्ने दिलशान ने 28 रनो की पारी खेली। दिलशान ने 26 गेंदों पर चार चौके लगाए। शेष कोई बल्लेबाज ग्रांट इलियट, मिशेल सैंटनर और एडम मिलने की उम्दा गेंदबाजी के आगे नहीं टिक सका। मिलने और सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए जबकि इलियट ने 22 रन देकर चार विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी कीवी टीम ने 10 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। इसमें मार्टिन गुपटिल के 63, कप्तान केन विलियमसन के नाबाद 32 और नया रिकार्ड कायम करने वाले मुनरो के नाबाद 50 रन शामिल हैं।

पहले विकेट के लिए जबरदस्‍त पार्टनशिप

विलियमसन और गुपटिल ने पहले विकेट के लिए 40 गेंदों पर 89 रनों की साझेदारी की। गुपटिल 25 गेंदों पर छह चौके और पांच छक्के लगाने के बाद आउट हुए। अपनी इस पारी के दौरान गुपटिल ने 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर न्यूजीलैंड के लिए रिकार्ड बनाया लेकिन मुनरो ने इसी मैच में इस रिकार्ड को तोड़ दिया।

श्रीलंका

युवराज के बाद सबसे तेज हाफसेंचुरी

कप्तान के साथ टीम को जीत तक पहुंचाने वाले मुनरो ने 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और भारत के युवराज सिंह (12 गेंद) के बाद सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। मुनरो की पारी में एक चौका और सात छक्के शामिल हैं। विलियमसन ने अपनी नाबाज पारी में 2 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए। मुनरो को मैन आफ द मैच चुना गया। इसके साथ कीवी टीम ने दो मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button