‘गुंडागर्दी पर उतरी बीजेपी सरकार, पीएम मोदी के कहने पर मुझे मेरे घर पर किया नज़रबंद’

0

नई दिल्ली। कांग्रेस के प्रमुख संजय निरुपम ने बीजेपी सरकार पर उन्हें उन्हीं के घर पर नज़रबंद करने का आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस समय बीकेसी में विकास कार्यों का भूमिपूजन करने वाले थे, उसी समय मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम नोटबंदी को लेकर कार्यक्रम स्थल के करीब बांद्रा में ही मौन मोर्चा निकालने वाले थे। लेकिन मोर्चा निकालने के पहले ही पुलिस ने उन्हें ‘नजरबंद’ कर दिया। 

संजय निरुपम

संजय निरुपम का आरोप, मोदी के कहने पर मुझे मेरे घर पर नज़रबंद किया गया

हालांकि, पुलिस ने उनके नजरबंद करने के आरोप को खारिज कर दिया। मुंबई पुलिस का कहना है कि पुलिस कर्मियों की तैनाती निरुपम के आवास के बाहर की गई थी। यह सिर्फ प्रधानमंत्री के दौरे के संदर्भ में शहर में सुरक्षा प्रबंधन के मद्देनजर था। 

उधर निरुपम ने कहा, ‘मेरे घर के बाहर सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया गया था। मुझे बाहर निकलने से रोका गया। मौजूदा लोकतांत्रिक ढांचे में विपक्षी नेताओं को वास्तव में नजरबंद कर दिया गया है। मेरे पास प्रधानमंत्री के लिए कई सवाल थे।’

प्रधानमंत्री मोदी के रवाना होने के बाद निरुपम सहित तमाम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने छोड़ दिया। निरुपम की नजरबंदी के खिलाफ बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया।

loading...
शेयर करें