संदीप दीक्षित बन सकते हैं कांग्रेस की नई मुसीबत

0

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के अच्‍छे दिन पर ग्रहण लगता जा रहा है। कोई न कोई मुसीबत कांग्रेस पार्टी पर आती रहती है। इस बार दिल्‍ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित कांग्रेस के लिए नई मुसीबत ला सकते हैं।

संदीप दीक्षित

संदीप दीक्षित ने दिखााई नाराजगी

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कांग्रेस के प्रति नाराजगी के संकेत दिए हैं। वह दूसरे ‘विकल्पों’ को तलाश रहे हैं। संदीप ने अपनी यह नाराजगी एक ब्लॉग के जरिए जाहिर की है। यह ब्लॉग उन्होंने dailyo वेबसाइट के लिए लिखा है। दरअसल संदीप का यह ब्लॉग एक पत्रकार के उस लेख का जवाब था जिसमें संदीप को ‘मौका परस्त’ बताया गया था। संदीप ने अपने लेख में कांग्रेस, बीजेपी और AAP तीनों विकल्पों के बारे में बात की। सबसे ज्यादा गुस्सा अपनी ही पार्टी कांग्रेस के लिए था।

कांग्रेस को लेकर संदीप दीक्षित का नजरिया

संदीप दीक्षित ने अपने ब्‍लॉग में लिखा कि कांग्रेस की कमान अब ऐसे शख्स के हाथों में आ चुकी है जिसने हमेशा उनकी मां के खिलाफ काम किया। संदीप का आरोप है कि अजय माकन ने कॉमनवेल्थ गेम्स (CAG), बिजली मीटर और बिल के मामले में गलत रिपोर्ट पेश की जिससे शीला की छवि को नुकसान पहुंचा। उन्होंने कांग्रेस के कुछ नेताओं पर मीडिया के गलत इस्तेमाल का भी आरोप लगाया।

आम आदमी पार्टी पर निकाली भड़ास

उन्होंने कहा कि आप ने कांग्रेस के नेताओं द्वारा फैलाए जा रहे झूठ को हवा देने का काम किया था। संदीप ने लिखा की आप के लीडरों की नैतिक और वित्तीय अखंडता खत्म होती जा रही है। उनके मुताबिक, आप एक अच्छी सरकार देने में भी विफल रही। उन्होंने आप को संघ का करीबी भी बताया।

बीजेपी को बताया अभिशाप

संदीप ने लिखा कि बीजेपी पार्टी एक ‘अभिशाप’ की तरह है जिसमें उनका टिकना असंभव है। उन्होंने आगे लिखा कि फिलहाल वह इंडियन नेशनल कांग्रेस में ही हैं, पर ज्यादा दिन ऐसे शीर्ष नेतृत्व के साथ काम नहीं कर पाएंगे जिसने शीला के राज में कांग्रेस पार्टी को नीचा दिखाने का ही काम किया था।

कर रहे हैं विकल्पों की तलाश

संदीप दीक्षित ने लिखा कि जब मेरी ही पार्टी ने मुझे हरे मैदान से बाहर कर दिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? किसी समझदार पशु की तरह मुझे ऐसी जगह पर चरने के लिए चले जाना चाहिए जहां पर मुझे चारे से साथ-साथ सम्मान भी मिले।

loading...
शेयर करें