इस राजकुमार के शौक तो देखिए, सोने की गाड़ियों में घूम रहा लंदन

0

लंदन। आज तक आपने कई मंत्रि‍यों-संत्रि‍यों के गाडि़यों के भव्‍य काफिलों को तो देखा होगा। लेकिन कभी उनमें से किसी भी काफिले में सोने की गाड़ी का इस्तेमाल होते नहीं देखा होगा। इसमें सिर्फ और सिर्फ सऊदी अरब के राजकुमार की गाडि़यां शामिल हैं। दरअसल सऊदी अरब के राजकुमार तुर्की बिन अब्दुल्लाह जहां भी सैर करने जाते हैं उनके साथ सोने की गाड़ियों का काफिला होता है।

सऊदी अरब के राजकुमार

सऊदी अरब के राजकुमार के शौक

राजकुमार तुर्की बिन अब्‍दुल्‍लाह आजकल लंदन की सड़कों पर अपने इस काफिले के साथ सैर कर रहे हैं। गोल्ड प्लेटेड इन लक्जरी कारों को जो भी देखता है अवाक रह जाता है। सऊदी के पूर्व किंग अब्दुल्लाह के सातवें बेटे तुर्की बिन अपने शौक और शाही अंदाज को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर भी सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम पर डाली सोने की कार में चीते के साथ की तस्वीर बहुत पसंद की गई।

कौन सी गाडि़यां हैं उनके काफिले में

लंबोरगिनी एवेंडोर एसवी

यह गाड़ी साल 2015 में लॉन्च की गई थी। यह दुनिया की सबसे तेज और स्टाइलिश गाड़ियों में से एक मानी जाती है।

मैनसोरी बेंटले

यह गाड़ी पांच सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंचने में सक्षम है। इसका इंटीरियर स्पोर्ट्स कार की तरह है।

मर्सिडीज 6*6

यह एक स्पोर्ट्स कार है। विदेशों में भी साधारण सड़कों पर कम नजर आती है। इसको रेगिस्तान में दौड़ाने के लिए खास तौर पर बनाया गया है।

चीता पालते हैं, ऊंट दौड़ाते हैं

44 साल के तुर्की बिन अब्दुल्लाह काफी शौकीन मिजाज हैं। हाल ही में लंदन की एक तस्वीर राजकुमार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की। इस तस्वीर में आगे की सीट पर चीता खड़ा नजर आ रहा है। इंस्टाग्राम अकांउट पर मौजूद एक वीडियो में तुर्की बिन अब्दुल्लाह अपनी गाड़ी से ऊंट के साथ रेस लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लगातार इन गाड़ियों की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि उन्होंने गाड़ियां तो तमाम देखीं, लेकिन ऐसी सोने की गाड़ियां कभी नहीं देखीं। राजकुमार तुर्की बिन अब्दुल्लाह के इंस्टाग्राम अकाउंट को 73 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। अपने अकाउंट पर इन्होंने अब तक 180 से ज्यादा वीडियो और तस्वीरें शेयर की हैं। अधिकतर वीडियो और तस्वीरों में राजकुमार की गाड़ियां नजर आ रही हैं।

loading...
शेयर करें