सचिन तेंदुलकर देंगे रोड सेफ्टी के टिप्स

0

सचिन तेंदुलकरदेहरादून। इन दिनों देश में यातायात को लेकर कड़ी कार्यक्रम चल रहे है। बीते दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी में इसी तरह का एक कार्यक्रम हुआ था। इसके बाद अब उत्तराखंड की राजधानी और पहाड़ों की रानी मसूरी में भी ऐसा ही एक कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस दौरान दुनिया के सर्वश्रेष्ट बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अब देहरादून और प्रदेश के बाकी इलाकों में युवाओं को ट्रैफिक रूल फॉलो करने की जानकारी देंगे।

सचिन तेंदुलकर देहरादून पुलिस के साथ चलाएंगे ये अभियान

सचिन तेंदुलकर देहरादून पुलिस के साथ मिलकर इस अभियान को आगे बढाएंगे। फिलहाल सचिन दून पुलिस की एक शॉट फिल्म के जरिए दून वासियों को रोड सेफ्टी के टिप्स देते हुए दिखेंगे। एसएसपी देहरादून डॉक्टर सदानंद दाते ने बताया कि अगले 15 दिनों में ये शॉर्टफिल्म बनकर तैयार हो जाएगी। जिसके बाद स्कूलों और कॉलेजों में इसे दिखाया जाएगा।

15 दिन में तैयार होगी शॉर्ट फिल्म

रोड एक्सीडेंट्स और रैश ड्राइविंग का शिकार हो रहे दून युवाओं को रोकने के लिए दून पुलिस के साथ सचिन तेंदुलकर खड़े हो गए हैं। दून पुलिस द्वारा चलाए जा रहे रोड सेफ्टी प्रोग्राम सचिन तेंदुलकर युवाओं को हेलमेट पहनने की नसीहत देते हुए दिखेंगे। एसएसपी डा. सदानंद दाते ने बताया कि सचिन तेंदुलकर अक्सर मसूरी और देहरादून आते जाते रहते हैं। पिछले दिनों पुलिस द्वारा जब सचिन से इस रोड सेफ्टी को लेकर दून के युवाओं को एक मैसेज देने की बात की गई तो सचिन ने पुलिस के रोड सेफ्टी प्रोग्राम में सहयोग करने के लिए सहमति जता दी। सचिन आगामी 15 दिनों में रिलीज होने वाली शॉर्ट फिल्म में रोड सेफ्टी के टिप्स देंगे।

सचिन देंगे रोड सेफ्टी का ये संदेश

दुन पुलिस द्वारा सचिन तेंदुलकर का मैसेज युवाओं के लिए जब रिकार्ड किया गया है। इस दौरान सचिन ने बताया कि देहरादून और मसूरी की वादियां जितनी खुबसूरत हैं उतने ही खतरनाक मोड़ की सड़के भी दून मसूरी के बीच हैं। उन्होंने कहा कि उनका दून वासियों से विशेष लगाव भी है। शॉर्ट फिल्म में सचिन ने युवाओं को हेलमेट पहनने की नसीहत देते हुए बताया कि जब भी वे क्रिकेट ग्रांउड में बैटिंग के लिए जाते थे तो वे किसी भी परिस्थिति में बैटिंग के दौरान हेलमेट नहीं उतारते थे। दून पुलिस के रोड सेफ्टी अभियान में सचिन का भी साथ रहेगा। शॉर्ट फिल्म में सचिन युवाओं को विशेष मैसेज देते हुए दिखेगे।

 

loading...
शेयर करें