सांसद सचिन तेंदुलकर ने निराश हेडमास्टर को दान में दिए 76 लाख

0

पश्चिम बंगाल। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तंदुलकर ने एक बार अपनी महानता दिखाई है। सचिन तेंदुलकर ने एक स्‍कूल को बनाने के लिए 76 लाख की आर्थिक मदद की है।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने सांसद निधि से की मदद

राज्‍यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने अपनी सांसद कोटे से स्कूल बनाने के लिए 76 लाख रुपये की मदद की है। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले से 45 किलोमीटर दूर गांव में स्कूल बनाने के लिए सचिन ने ये 76 लाख रुपये दिए हैं। सचिन ने सांसद विकास निधि से यह रकम जारी की है।

मांगी गई थी मदद

इस स्‍कूल के निर्माण के लिए सचिन को पत्र लिखकर मदद मांगी गई थी। इसके बाद सचिन ने राशि जारी करा दी। 50 साल पुराने इस स्कूल की इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी। हालात ये हैं कि स्कूल में क्लासेज चलाना खतरनाक हो गया है। यह स्कूल मिदनापुर जिले में नारायणगढ़ थाने के अंतर्गत आता है। स्कूल में कई लड़कियों सहित 900 से अधिक छात्र हैं। अधिकारियों ने पहले सहायता के लिए स्थानीय सांसद से संपर्क किया था, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

…तब निराश हो गए हेडमास्टर

हेडमास्‍टर उत्‍तमकुमार मोहंती ने सचिन को लाइब्ररी, लेबोरेट्री और लड़कियों के कमरे के लिए पत्र लिखा। मोहंती ने कहा कि मैंने धन के लिए बहुत से लोगों से आग्रह किया। और एक समय के बाद मैं निराश हो गया। यहां तक कि विकल्प के लिए मैंने इंटरनेट पर भी खोजा। मैंने सीखा कि कैसे राज्यसभा सांसद को फंड के लिए राजी किया जाता है। मुझे सचिन का पता मिला और मैंने उन्हें पत्र लिखा, साथ ही सारे डॉक्यूमेंट्स भी दिए। आश्वस्त होने के बाद उन्होंने हमारे स्कूल के लिए पैसा आवंटित किया।

सचिन ने पूरा किया वादा

मोहंती ने 2013 में सचिन को ये खत लिखा और करीब एक साल बाद सात अगस्त 2014 को तेंदुलकर ने उन्हें जवाब देकर मदद का वादा किया और सांसद निधि से 76,21,050 रुपए की रकम जारी कर दी।

loading...
शेयर करें