सचिवालय में योगी ने लिया जायजा, सरकारी अफसरों के गुटखा चबाने पर लगाया बैन

0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मुख्यमंत्री सचिवालय के पंचम तल पहुंचे। मुख्यमंत्री सचिवालय में योगी सीढ़ियों से चढ़कर पंचम तल पर पहुंचे। योगी आदित्यनाथ ने हर कमरे का जायजा लिया। योगी आदित्यनाथ की सरप्राइज की विजिट से सभी अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

सचिवालय में योगी

सचिवालय में योगी ने पान-गुटखा खाने पर लगाई रोक

योगी सरकार ने लोक भवन के अंदर सभी अधिकारियों के पान-गुटखा खाने पर रोक लगा दी है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

योगी आदित्यनाथ ने ये लिया एक्शन

करीब घंटे भर तक एनेक्सी भवन में योगी आदित्यनाथ ने सफाई का जायजा लिया, जिसके बाद पान-गुटखे पर बैन लगाया। ऑफिस में जगह-जगह घूमे, बिजली के उलझे तारों पर हिदायत दी। गंदे वॉश बेसिन और गंदी फाइलों पर भी नाराजगी जताई। सीएम योगी के इस प्रयास से कर्मचारी खुश दिखे, कर्मचारियों ने कहा कि सभी ने एक स्वर में कहा कि कोई पहला सीएम ऐसा आया है जिसने इन बातों की सुध ली है।

कार्यालय में पहला दिन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ का बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में पहला दिन है। बुधवार सुबह योगी आदित्यनाथ ने राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव से मुलाकात की। इसके बाद भी बैठकों का दौर लगातार जारी रहेगा।

सीएम ने दिये कड़े निर्देश

योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिये। इसमें बूचड़खाने को लेकर एक्शन प्लान मांगा गया है। वहीं अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि गो तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाये। सभी अधिकारियों से कहा गया है कि वह जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनायें।

सुरक्षा की होगी समीक्षा

सीएम योगी ने प्रदेश में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। वहीं प्रदेश सरकार आने वाले दिनों में सरकार की ओर से जिन लोगों को सुरक्षा दी गई है, उसकी समीक्षा करेगी। अगर उन्हें सुरक्षा की जरुरत नहीं है तो सुरक्षा को वापिस लिया जायेगा।

कैबिनेट की बैठक

योगी आदित्यनाथ बुधवार को ही अपनी पहली कैबिनेट की बैठक करेंगे। यह बैठक शाम को 5 बजे होगी। इस बैठक में कई अहम फैसलों पर निर्णय हो सकता है। इनमें किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा सबसे अहम बताया जा रहा है।

विभागों का होगा बंटवारा

योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे, जहां उन्होंने उत्तर प्रदेश के मंत्रियों के विभागों के बंटवारे की बात की थी। बुधवार को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी साफ कर दिया कि शाम 5 बजे सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होगा।

loading...
शेयर करें