मेहमानों का स्वागत करने के लिए बीजेपी सीएम खोल रहे हैं सत्कार कैंटीन

0

चंडीगढ़। अम्‍मा कैंटीन के बारे में तो हम लोगों ने सुन रखा है लेकिन अब सत्कार कैंटीन भी देश में जल्‍द खुलने वाली है। जी हां बीजेपी सीएम बहुत जल्‍द अपने राज्‍य में सत्कार कैंटीन खोलने जा रही है।

सत्कार कैंटीन

तय की गई सत्कार कैंटीन की डेडलाइन

हरियाणा की बीजेपी सरकार ने इसके लिए एक नवंबर तक की डेडलाइन भी तय कर ली है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि इस कैंटीन में सभी लोगों को भरपेट खाना दिया जाएगा।

25 रुपये की होगी एक थाली

तमिलनाडु की सीएम जयललिता की अम्मा कैंटीन में एक रुपये में इडली और ओडिशा की आहार योजना कैंटीन में पांच रुपये में दाल-चावल भले ही न मिले लेकिन हरियाणा सरकार की सत्कार भोजन योजना में 25 रुपये में नॉर्थ इंडियन थाली दिए जाने का प्रस्ताव है।

पर्यटन को ध्यान में रखकर शुरू की योजना

हरियाणा में खट्टर सरकार ने पर्यटकों और तीर्थ यात्रियों को ध्यान में रखते हुए सब्सिडी फूड की योजना शुरू की है। इसका रिजल्ट भी काफी अच्छा रहा है। कुरुक्षेत्र में रोजाना करीब 3400 पर्यटक आते हैं।

जनता मील के सहयोग से शुरू हुई स्कीम

ये कैंटीन कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की ओर से जनता मील के सहयोग से चलाई जा रही हैं। जनता मील एक डच कंपनी के साथ शुरू की गई योजना है। इसके को-फाउंडर प्रभात अग्रवाल गुड़गांव में कंपनी की कई फ्रेंचाइजी चलाते हैं और 20 रुपये प्रति थाली खाना उपलब्ध कराते हैं।

manohar-lal-khattar

सीएम मनोहर लाल खटृटर ने सुझाया था नाम

सरकार से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि सत्कार का मतलब है- स्वागत। मेहमानों का सम्मान के साथ स्वागत करना। पहले इसका नाम दाल-चावल योजना था लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सुझाव के बाद इसका नाम बदलकर सत्कार कर दिया गया। पहली कैंटीन का उद्घाटन सीएम मनोहर लाल ने बीते साल दिसंबर में कुरुक्षेत्र में किया था।

loading...
शेयर करें