#IPL10 : हैदराबाद की कसी गेंदबाजी के सामने पस्त हुए सुपरजाइंट्स, दिया 149 रनों का लक्ष्य

0

हैदराबाद| कसी हुई गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 44वें मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 148 रनों पर ही रोक दिया। उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पुणे के बल्लेबाजों के पास मेजबान टीम के गेंदबाजों की सटीक लाइन लेंग्थ का कोई जबाव नहीं था। मेजबान हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य

पुणे अंत में महेंद्र सिंह धौनी द्वारा 21 गेंदों में दो छक्के और दो चौकों की मदद से खेली गई 31 रनों की पारी के दम पर इस स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी पुणे की शुरुआत धीमी रही। पिछले मैच के हीरो राहुल त्रिपाठी (1) दूसरे ओवर में छह के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने यहां से अजिंक्य रहाणे (22) स्टीवन स्मिथ (34) को हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिए। पुणे के 50 रन 58 गेंदों में पूरे हुए। इससे पहले रहाणे, बिपुल शर्मा का शिकार हो कर पवेलियन लौट चुके थे। यहां से पुणे ने रनगति में थोड़ा इजाफा किया और अगली 32 गेंदों में 50 रन जोड़ते हुए 15वें ओवर में 100 का आंकड़ा छुआ। लेकिन इससे पहले 99 के कुल स्कोर पर पुणे ने बेन स्टोक्स का अहम विकेट खो दिया था।

स्टोक्स ने 25 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 39 रन बनाए। स्टोक्स के जाने के दो रन बाद ही कौल ने स्मिथ को आउट किया। डेनियल क्रिस्टियन और मनोज तिवारी क्रमश: चार और नौ रनों का योगदान ही दे सके।

कौल ने आखिरी ओवर में धौनी और शार्दुल ठाकुर को पवेलियन भेजा। कौल के अलावा राशिद खान और बिपुल को एक-एक सफलता मिली। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

loading...
शेयर करें