#IPL10 : अपने घर में पुणे को हराकर जीत के रास्ते पर लौटना चाहेगी हैदराबाद

0

हैदराबाद| घर के बाहर मिली चार हार के बाद एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद अपने पसंदीदा मैदान यानी अपने घर में वापसी कर रही है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अपने अगले मैच में शनिवार को सनराइर्जस का सामना शानदार फॉर्म में चल रही राइजिंग पुणे सुपरजाएंट से होगा। पुणे ने लगातार तीन मैच जीत कर आठ टीमों की अंकतालिका में सनराइर्जस को बेदखल कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। पुणे ने पिछले तीन मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइर्डस को हराया है।

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद को मिलेगी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की चुनौती

सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी तक अपने घर में खेले गए पाचों मैचों में जीत हासिल की है। हैदराबाद अपने पिछले मैच में मजबूत गेंदबाजी आक्रमण होने के बाद भी दिल्ली के युवा बल्लेबाजी क्रम के सामने 186 का लक्ष्य नहीं बचा पाई थी।

पुणे के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में मेजबान टीम बल्लेबाजी में एक बार फिर अपने कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी। वहीं मध्यक्रम में केन विलियमसन, युवराज सिंह और मोएजिज हेनरिक्स पर निर्भर करेगी।

मेजबान टीम की गेंदबाजी मजबूत है इसमें कोई दो राय नहीं है। उसके पास भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और युवा मोहम्मद सिराज के रूप में अच्छे गेंदबाज हैं। वहीं अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान उसके लिए अभी तक शानदार खोज साबित हुए हैं।

वहीं दूसरी तरफ पुणे अपना विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी और तीसरे स्थान पर बने रहकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी। कोलकाता के खिलाफ हुए पिछले मैच में राहुल त्रिपाठी ने 52 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेल पुणे को चार विकेट से जीत दिलाई थी।

हालांकि राहुल के अलावा पुणे का कोई और बल्लेबाज अपने बल्ले से प्रभावित नहीं कर सका था। पुणे उम्मीद करेगी की कप्तान स्टीवन स्मिथ, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी सनराइर्जस के खिलाफ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करें।

पुणे की सबसे बड़ी चिंता रहाणे की फॉर्म है। रहाणे पिछले कुछ मैचों में बल्ले से उस तरह की पारी नहीं खेल पाए हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

टूर्नामेंट के प्रगाति करने के साथ ही पुणे की गेंदबाजी में भी सुधार देखने को मिला। इमरान ताहिर ने हालांकि शुरू से ही टीम के मनमाफिक प्रदर्शन किया है। अब उन्हें युवा स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर का अच्छा साथ मिल रहा है। वहीं तेज गेंदबाजी में जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर ने पिछले कुछ मैचों से टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। स्टोक्स और क्रिस्टियन ने भी पुणे की जीत में गेंद से अहम रोल निभाया है।

टीमें (संभावित) :

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), शार्दुल ठाकुर, महेंद्र सिंह धौनी, अजिंक्य रहाणे, फाफ डु प्लेसिस, अशोक डिंडा, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, अंकित शर्मा, ईश्वर पांडे, एडम जाम्पा, जसकरण सिंह, बाबा अपराजित, दीपक चहर, उस्मान ख्वाजा, मयंक अग्रवाल, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी, जयदेव उनादकट, राहुल चहर, डेनियल क्रिस्टिन, लॉकी फग्र्यूसन, सौरभ कुमार, मिलिंद टंडन, राहुल त्रिपाठी और इमरान ताहिर।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरीक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, आशिष नेहरा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू सिंह, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा , विजय शंकर, रशीद खान, मोहम्मद सिराज, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद नबी, बेन लाफलिन, तन्मय अग्रवाल और प्रवीण तांबे।

loading...
शेयर करें