सफदर नागौरी सहित 10 सिमी कार्यकर्ता लाए गए भोपाल जेल

0

भोपाल। प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के सरगना सफदर नागौरी सहित 10 कार्यकर्ता सुरक्षा कारणों से रविवार को भोपाल के केंद्रीय कारागार में लाए गए। इन सभी आरोपियों को शनिवार को गुजरात से इंदौर लाया गया था।

सफदर नागौरी

सफदर नागौरी सहित 11 को सुनाई जा चुकी है उम्रकैद की सजा

भोपाल केंद्रीय जेल के अधीक्षक दिनेश नारगवे ने बताया कि गुजरात जेल में बंद सिमी कार्यकर्ताओं ने इंदौर केंद्रीय जेल भेजने का अनुरोध किया था, क्योंकि उनका मामला इंदौर की अदालत में चल रहा है। उनके आवेदन को स्वीकार करते हुए शनिवार को उन्हें इंदौर लाया गया, मगर सुरक्षा कारणों से सभी 10 आरोपियों को अगले दिन रविवार को भोपाल केंद्रीय जेल स्थानांतरित कर दिया गया।

सफदर नागौरी सहित 11 आरोपियों को 27 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश बी.के. पालोदा की अदालत ने देशद्रोह के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। 10 आरोपी साबरमती जेल में थे, जबकि एक को जमानत मिल गई थी। सिमी कार्यकर्ताओं पर चल रहे मामलों की सुनवाई वीडियो कांफ्रें सिंग के जरिए होती थी।

पिछले साल दिवाली की रात भोपाल केंद्रीय जेल से सिमी के आठ विचाराधीन कैदी एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर फरार हो गए थे। उन्हें कुछ घंटों के अंदर ही पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। एक बार फिर इस जेल को सुरक्षित मानते हुए 10 सिमी कार्यकर्ताओं को यहां लाया गया है।

loading...
शेयर करें