योगी सरकार में बदलेगा समाजवादी एम्बुलेंस सेवा का नाम

0

इलाहाबाद। प्रदेश की योगी सरकार ने पिछली सरकार की समाजवादी एम्बुलेंस सेवा का नाम बदलने का फैसला किया है। ये एम्बुलेंस सेवा पहले की तरह चलती तो रहेगी, लेकिन अब इसका नाम बदल जाएगा। इस एम्बुलेंस सेवा से समाजवादी शब्द हटा दिया जाएगा।

समाजवादी एम्बुलेंस सेवा

योगीराज में लिया गया समाजवादी एम्बुलेंस सेवा का नाम बदलने का फैसला

योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने खुद इसका एलान कर दिया है। उनका कहना है कि समाजवादी सरकार गरीबों और ज़रूरतमंदों की सेवा के नाम पर समाजवादी शब्द का इस्तेमाल कर राजनीति कर रही थी। इसलिए उनकी सरकार ने इस शब्द को हटाकर सिर्फ एम्बुलेंस सेवा नाम देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सिद्धार्थनाथ के मुताबिक़ चुनाव आयोग के निर्देश पर इस एम्बुलेंस सेवा में समाजवादी शब्द को ढकने का जो फैसला किया गया था, वह नई सरकार में कायम रहेगा।

जल्द ही बदल जाएगी सरकारी अस्पतालों की सूरत

योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र इलाहाबाद में ज़िला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डाक्टरों व कर्मचारियों को रवैया बदलने की नसीहत दी तो साथ ही यह दावा किया कि योगी राज में जल्द ही सरकारी अस्पतालों की सूरत बदल जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश राज में सरकारी अस्पतालों में सिर्फ भ्रष्टाचार कायम था और वहां लोगों का इलाज नहीं होता था।

पैसे मांगने वाले सरकारी डॉक्टर को जांच के बाद निलंबित करने का आदेश

निरीक्षण के दौरान उन्होंने ऑपरेशन के नाम पर पैसे मांगने वाले सरकारी डॉक्टर को जांच के बाद निलंबित करने का आदेश दिया तो साथ घरेलू हिंसा की शिकार होने वाली महिला को इंसाफ दिलाने का फरमान सुनाया। उन्होंने पीड़ित महिला को अपनी तरफ से पांच सौ रूपये की मदद भी दी।

loading...
शेयर करें