‘भाजपा-बसपा की काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ने वाली’

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) ने भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के लिए साफतौर पर अपनी भविष्यवाणी कर दी है। पार्टी का कहना है कि उप्र की जागरूक जनता अब यहां भाजपा-बसपा की काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ने देगी। पार्टी ने कहा है कि भाजपा को यह भ्रम हो गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनने वाली है।

 समाजवादी पार्टी

सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश से भाजपा के 73 लोकसभा सांसद निर्वाचित हैं, केंद्र में दर्जनभर मंत्री हैं, लेकिन इसके बावजूद प्रदेश की समाजवादी सरकार के प्रति सौतेला व्यवहार हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार केंद्र सरकार से किसानों की मदद के लिए राहत पैकेज की मांग की, लेकिन ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश के मारे किसानों को केंद्र की मदद नहीं मिली। प्रदेश सरकार अपने सीमित साधनों से किसानों की मदद करती रही है।

चौधरी ने कहा कि बुंदेलखंड में लोग सूखा और पेयजल जलसंकट से त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। प्रदेश सरकार उनको खाद्य सामग्री के पैकेट बांट रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव स्वयं दो बार वहां जाकर मदद की समीक्षा कर आए हैं। वहीं इन परिस्थितियों में केंद्र सरकार ने पानी के खाली टैकरों वाली ट्रेन भेजकर लोगों के साथ भद्दा मजाक किया है।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा को पता नहीं, कहां से यह भ्रम हो गया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनने वाली है। भाजपा तो यहां हुए पंचायत चुनावों या उपचुनावों में अपना कोई उल्लेखनीय प्रदर्शन कर नहीं पाई है और तो और प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भी भाजपा की हालत पतली हो रही है। खुद भाजपा कार्यकर्ताओं में अंसतोष है। चौधरी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने दो साल में देश की जनता को घोर निराशा में पहुंचा दिया है।

loading...
शेयर करें