सरकारी ऑफिस में जींस-टीशर्ट पहनकर आने वालों की अब खैर नहीं

0

सम्भल। सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद टीशर्ट और जींस पहनकर ऑफिस आने और स्मोकिंग करने वाले कर्मचारीयों के लिए यह खबर परेशानी में डालने वाली है। सम्भल के डीएम ने ऐसे कर्मचारियों पर शिकंजा कस दिया है। कार्यालयों में टीशर्ट, जींस पहनने और गुटखा, पान-तंबाकू खाने पर अब पांच सौ रुपये का जुर्माना लिया जाएगा।

N-K-S-Chauhan-Uttar-Pradesh-cadre-IAS-officer

 

समाज को सही संदेश देने का अभियान

सरकारी दफ्तरों में गुटखा, पान व तंबाकू का सेवन करने वाले कई अधिकारी-कर्मचारी हैं। ऑफिस में बैठकर ऐसे नौकरशाह जनता की समस्याओं और विभागीय कामकाज पर कम बल्कि धूम्रपान करने में ज्यादा रुचि लेते देखे जाते रहे हैं। इतना ही नहीं, कार्यालय में ही सिगरेट भी पीते हैं। दूसरी तरफ कर्मचारी होने के बावजूद ऐसे कपड़े पहनकर कार्यालय की कुर्सियों पर बैठते हैं, जो शायद ठीक नहीं होते। दफ्तरों में टीशर्ट और जींस पहनकर आते हैं। कर्मचारीयों की ऐसी गतिविधियों से समाज में ठीक संदेश नहीं जा रहा।

सम्भल के सरकारी ऑफिस में धुम्रपान करने पर जुर्माना

इसे जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने स्पष्ट किया है कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी दफ्तर में गुटखा, पान, तंबाकू का सेवन नहीं करेगा और न ही सिगरेट पीएगा। दफ्तर में टीशर्ट और जींस पहनकर आने पर भी पाबंदी रहेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि अगर आदेश का हर हाल में पालन किया जाएगा। उल्लंघन करने वाले अधिकारी और कर्मचारी पर पांच सौ रुपये का जुर्माना डालने की कार्रवाई की जाएगी।

‘सरकारी कार्यालयों में धूम्रपान न करने और टीशर्ट-जींस पहनकर नहीं आने का आदेश लागू हो चुका है। अगर उल्लंघन किया तो कर्मचारी के साथ-साथ संबंधित अफसर पर भी जुर्माना डाला जाएगा। शिष्टाचार को ध्यान में रखते हुए यह आदेश लागू किया गया है।’

loading...
शेयर करें