सरकार ने निकाली नई योजना, अब नहीं देने होंगे एलपीजी सिलेंडर के मोटे दाम

नई दिल्ली: आज एलपीजी सिलेंडर घर की अहम जरूरतों में शामिल है. आज इसके बिना किसी घर की कल्पना नहीं की जा सकती है. मगर एलपीजी सिलेंडर के दाम देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं और इससे देश की जनता को कई परेशानियों का सामना करना पद रहा है. मगर अब एलपीजी सिलेंडर के दामों को लेकर उपभोक्ताओं को मोटा पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा.

सरकारी

दरअसल एलपीजी सिलेंडर के लगातार बढ़ रहे दामों से परेशान जनता की परेशानियों को मद्दे नजर रखते हुए सरकार ने एक ऐसा प्लान बनाया है जिससे अब लोगों को ज्यादा पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा. इस वक्त देश में एलपीजी सिलेंडर के दाम तकरीबन हज़ार रुपये तक पहुँच गई है. हालांकि इस एलपीजी सिलेंडर पर सरकार जनता को सब्सिडी भी मुहैया करवा रही है जिसका पैसा बाद में खाते में जुड़ जाता है. मगर एलपीजी सिलेंडर खरीदते समय उपभोक्ता को पूरे पैसे ही देने पड़ते हैं.

2019 को लेकर यामी गौतम ने की तैयारी, जानें क्या करेंगी खास

अब सरकार जनता की परेशानियों को देखते हुए देश में डीबीटी यानी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर सिस्टम में कुछ परिवर्तन करने जा रही है. इसके नए नियमों के अनुसार अब उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर खरीदते वक़्त कम पैसे देने होंगे वहीँ अब सरकार सब्सिडी को सीधे पेट्रोलियम कंपनी के खाते में ट्रान्सफर कर देगी.

सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका की हत्या कर, पेंट से दीवारों पर लिखा संदेश

Related Articles

Back to top button