IPL
IPL

सरबानंद सोनवाल होंगे असम में भाजपा का चेहरा, जानिए इनके बारे में

भाजपा ने केन्‍द्रीय मंत्री सरबानंद सोनवाल को असम चुनाव के लिए मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार बनाया गया है। केन्‍द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला लिया गया है। सरबानंद का नाम तय होने के बाद भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें विधानसभा चुनाव की जंग के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

सरबानंद सोनवाल

सरबानंद सोनवाल का करिअर

सरबानंद सोनवाल केन्‍द्र सरकार में खेल व युवा मामलों के मंत्री हैं। 1962 में डिब्रूगढ़ में जन्‍मे सरबानंद बीते लोकसभा चुनाव में लखीमपुर सीट से सांसद चुने गए थे। सोनवाल असम भाजपा के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं। सरबानंद वहां के फायरब्राण्‍ड नेताओं में एक हैं। वह छात्र राजनीति में भी अपने झण्‍डे गाड़ चुके हैं। कभी स्‍टूडेंट यूनियन के अध्‍यक्ष रहे सरबानंद ने 2011 में भाजपा का दामन थामा था। इससे पहले वह क्षेत्रीय दल असम गण परिषद के नेता थे।

53 साल के सरबानंद से भाजपा ने काफी उम्‍मीद लगा कर रखी हैं। माना जा रहा है कि असम में सरबानंद की लोकप्रियता भाजपा की चुनावी जीत का स्‍वाद चखा सकती है। असम में कांग्रेस की सरकार है। यहां मुख्‍यमंत्री तरुण गोगोई की सत्‍ता साल 2001 से लगातार जारी है। भाजपा का राज्‍य में कोई खास वजूद नहीं। लेकिन सरबानंद के सहारे भाजपा ने उम्‍मीद की एक किरण जरूर देखी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button