सामने आया सबूत : अमेरिका के सेटेलाइट में कैद हुईं #SurgicalStrike की तस्वीरें

0

नई दिल्ली बीते दिनों पाकिस्तान के भारतीय सेना पर लगातार हो रहे हमलों का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना ने पाक में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया। जिसमें कई आतंकी और पाक सैनिक मारे गए। सर्जिकल स्ट्राइक पर पूरा देश जश्न मना रहा है लेकिन सरकार के विरोधी सरकार से #SurgicalStrike के सबूत मांग रहे है। सरकारी सूत्रों से जानकारी मिली है कि इससे बड़ा सबूत क्या होगा कि सर्जिकल स्ट्राइक के तुरंत बाद अमेरिका की एनएसए सुसेन राइस ने भारत के एनएसए अजित डोभाल को फोन किया था। खबर है कि #SurgicalStrike की तस्वीरें अमेरिका का कैमरे में भी कैद हुई हैं।

ये भी पढ़ें : दादरी कांड के आरोपी रवि की मौत, जेल प्रशासन पर उठ रहे सवाल

सर्जिकल स्ट्राइक

सर्जिकल स्ट्राइक के बीच में ही सुसेन राइस ने किया फोन

अमेरिकी सेट में #SurgicalStrike की तस्वीरें भी कैद हुई हैं। बता दें कि जिस वक्त अमेरिकी एनएसए ने जिस वक्त फोन किया था उस वक्त ऑपरेशन पूरी तरह खत्म भी नहीं हुआ था। भारतीय कमांडो सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देकर लौट रहे थे। इसके साथ ही सूत्रों का कहना है की देश की सुरक्षा के मद्देनजर सेना #SurgicalStrike का वीडियो जारी नहीं करेगी। दरअसल, सेना नहीं चाहती कि दुश्मन देशों को वीडियो के जरिए भारत के ऑपरेशन को अंजाम देने की तकनीक का पता चले।

केजरीवाल औऱ कांग्रेस ने मांगे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत

दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वीडियो संदेश में सबूत मांगे थे। इसके बाद कांग्रेस ने भी सबूत की मांग कर दी। केजरीवाल ने कहा था कि #SurgicalStrike के लिए प्रधानमंत्री को सैल्यूट है लेकिन सरकार को पाकिस्तान का प्रोपेगेंडा खत्म कर देना चाहिए। वहीं, कांग्रेस नेता और मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम ने ट्वीट कर सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जी करार दे दिया है। विपक्ष के इन बयानों पर सरकार की ओर से कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सेना पर सवाल उठाना ठीक नहीं, देश को सेना पर भरोसा है।

loading...
शेयर करें