सर्वानंद सोनोवाल आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी भी हो सकते हैं शामिल

0

सर्वानंद सोनोवालगुवाहाटी। असम में पहली बार बीजेपी ने जीत हासिल की है। जिसके बाद आज सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री पद शपथ लेंगे। गुवाहाटी में सोनोवाल के शपथग्रहण के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई भी शामिल हो सकते हैं। जिन्हें खुद सोनोवाल ने खुद न्योता भेजा है।

सर्वानंद सोनोवाल के शपथग्रहण सभी पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्री हो सकते हैं शामिल

सर्वानंद सोनोवाल के शपथग्रहण में पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, बाबा रामदेव और श्री श्री रविशंकर के भी समारोह में शामिल होने की संभावना है। 126 सीटों वाली असम विधानसभा में बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि इसके गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद ने 14 और बोडो पीपुल्स फ्रंट ने 12 सीटों पर जीत हासिल की हैं।

बता दें कि असम में पहली बार कमल खिलाने का श्रेय सोनोवाल को ही दिया जा रहा है। बेदाग छवि वाले नेता के नाम पर ही बीजेपी ने असम का चुनाव लड़ा और पहली बार असम की सत्ता पर काबिज़ हुई है।

75 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार करने वाली बीजेपी असम में इतिहास रचने की ओर अग्रसर है। जहां पूर्वोत्तर के किसी राज्य में पहली बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी ने पिछले तीन बार से असम की सत्ता पर काबिज कांग्रेस को हराते हुए पूर्वोत्तर का प्रवेश द्वार माने जाने वाले राज्य असम में सत्ता हासिल कर ली है।

इस प्रदेश की कुल 126 विधानसभा सीटों के रुझान आ चुके हैं। जिनमें बीजेपी 75, कांग्रेस+ 31 बरुद्दीन अजमल की पार्टी AIUDF के हिस्से 14 और अन्य के खाते में 8 सीटें जा रही हैं।

बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा, ”हम प्रदेश की जनता का तहे-दिल से शुक्रिया अदा करते हैं। उन्होंने हमे अपनी सेवा का अवसर दिया। पार्टी राज्य के विकास के लिए हर संभव काम करेगी।”

loading...
शेयर करें