सलमान खान की जमानत आज भी सकती है टल, जज का हुआ ट्रांसफर

जोधपुर। काले हिरण शिकार मामले में जेल की हवा खा रहे बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की उम्‍मीदों पर एक बार फिर पानी फिरता नजर आ रहा है। दरअसल आज जोधपुर की सेशंस कोर्ट सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाली थी लेकिन इससे ठीक पहले ही सुनवाई करने वाले जज का ट्रांसफर हो गया है।

सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई

आपको बता दें कि जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को दोषी करार दिया था। इसके बाद उन्‍हें 5 साल की सजा सुनाई गई थी। साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना भी अदा करना था। वहीं कोर्ट ने मामले में बाकी सभी आरोपियों सैफ अली खान, तब्‍बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया था।

Also Read : अमित शाह के इस बयान पर भड़का विपक्ष, कहा-उनके डीएनए में है शर्मनाक भाषा

वहीं अब मामले की सुनवाई से ठीक पहले राजस्थान सरकार ने राज्य में 87 जिला जजों का ट्रांसफर कर दिया है। इसके पीछे प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया जा रहा है। ट्रांसफर किए गए जजों में रविंद्र कुमार जोशी का नाम भी शामिल है, जो बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले थे। सलमान 5 अप्रैल की रात से जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं।

Also Read : आरक्षण के मुद्दे पर राहुल गांधी ने पेश किए ऐसे सबूत, खुल गई पीएम मोदी की पोल

शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज रवींद्र जोशी ने फैसला सुरक्षित रख लिया था और अब उनका ट्रांसफर सिरोही हो गया है। वहीं जोधपुर सेशंस कोर्ट के नए जज अब चंद्रकुमार सोंगरा होंगे। ऐसे में इस बात पर सस्पेंस बना है कि मौजूदा जज का तबादला होने के बाद बेल पर सुनवाई कौन करेगा।

Also Read : रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हुई हैक, चीनी भाषा में दिखाई दे रहे शब्द

वहीं मीडिया में ये भी खबरें हैं कि चंद्रकुमार आज चार्ज नहीं संभालेंगे। अगर ऐसी स्थिति बनती है और जोशी भी सुनवाई नहीं करते हैं तो मुमकिन है कि बेल याचिका किसी और कोर्ट को ट्रांसफर कर दी जाए। रुटीन में ऐसा होता रहा है।

Related Articles