सलमान खान के समर्थन में उतरा ये बड़ा खिलाड़ी, पूछा- क्यों नहीं बन सकते एम्बेसडर

0

सलमान खानकोलकाता। सलमान खान को इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलम्पिक में भारत का गुडविल एम्‍बेसडर बनाए जाने को लेकर विवाद दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया सलमान के समर्थन में उतर आए हैं। उन्‍होंने कहा है कि बॉलीवुड स्टार को यह जिम्मेदारी देने में कुछ भी गलत नहीं है। भारत के हर नागरिक को गुडविल एम्‍बेसडर बनने का हक है।

यह भी पढ़ें : मलाइका ने अरबाज़ को किया इग्नोर तो सलमान को किया सपोर्ट

सलमान खान का समर्थन

भारतीय ओलम्पिक समिति (आईओए) ने 23 अप्रैल को नई दिल्ली में सलमान को रियो ओलम्पिक में भारत का गुडविल एम्‍बेसडर बनाए जाने की घोषणा की थी। इसके बाद कई जानी मानी खेल हस्तियों जिनमें मिल्खा सिंह और योगेश्वर दत्त का नाम भी शामिल है, ने इसका विरोध किया था।

भारत के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी भूटिया का मानना इनसे अलग है। उन्होंने कहा कि सलमान बेशक वहां नहीं जाएंगे लेकिन फिर भी उन्होंने गुडविल एम्‍बेसडर बनने के लिए अपनी रजामंदी दी। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। अगर वह ओलम्पिक को आगे बढ़ा सकते हैं और लोगों को इस बारे में जागरूक कर सकते हैं तो यह काफी अच्छी बात है।

भूटिया ने दबे शब्दों में कहा कि सलमान ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले अभिनव बिंद्रा से ज्यादा लोगों को आकर्षित कर सकते हैं, हालांकि उन्होंने इस बात को साफ तौर पर नहीं कहा। उन्होंने कहा कि मान लीजिए बिंद्रा और सलमान को आप सामने रखते हैं तो लोग किसकी ओर ज्यादा आकर्षित होंगे। मेरा मानना है कि सलमान लोगों को ज्यादा आकर्षित करेंगे।

उन्होंने कहा कि भारत में बॉलीवुड हर जगह बिकता है। आप किसी भी खेल का उदाहरण ले लीजिए वहां बॉलीवुड का तड़का होगा ही। अगर इससे भारत को मदद मिलती है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

loading...
शेयर करें