…जब देश के हीरो सलमान, शाहरुख और आमिर ने दिए शर्मनाक विवादित बयान

0

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान एक बार फिर से विवादों में हैं। और इस बार मामला भी कोई हल्का नहीं है। हॉल ही में दिए एक इंटरव्यू में रेप विक्टि‍म से अपनी तुलना करके सलमान बुरा फंस गए हैं। सलमान ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि शूटिंग के दौरान मुझे छह घंटे पसीने से नहाना पड़ता था। 120 किग्रा के वजन को मुझे कई एंगल से उठाना पड़ता था। जिससे मैं थक जाता था। ऐसा लगता था मानों किसी ने मेरे साथ रेप किया हो। एक्टर के इस बयान की बहुत से लोगों ने कड़ी निंदा की है। जिसके बाद सलमान के पिता सलीम खान ने अपने बेटे के इस बयान पर पूरे देश से माफी भी मांगी।

ये भी पढ़ें : सलमान के खिलाफ ट्वीट करते ही सोना को झेलनी पड़ीं फैंस की गंदी गालियां

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब बॉलीवुड खानों के किसी बयान को लेकर बवाल हुआ हो। इन स्टार्स की ये बहुत पुरानी आदत है। इससे पहले भी कई बार आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान जैसे मशहूर बॉलीवुड एक्टर अपने विवादित बयानों को लेकर मीडिया की सुर्ख़ियों में रहे हैं। ये अलग बात है की विवाद बढ़ने पर इन सबको या तो अपने बयान वापस लेना पड़ा या फिर माफी मांगनी पड़ी।

सलमान खान

सलमान खान ने रेप बयान से पहले भी दिया था विवादित बयान

सलमान खान के हाल ही दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, शूटिंग के बाद जब मैं रिंग के बाहर आता था तो सीधा चलने में मुझे दिक्कत होती थी। ऐसा लगता था मानों किसी ने मेरे साथ रेप किया हो। सलमान खान ने इससे पहले भी काफी विवादित बयान दिए हैं। साल 1993 में मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन को फांसी की सजा के बाद सलमान ने ट्वीट कर याकूब का समर्थन किया था। सलमान ने ट्वीट कर कहा था कि, एक बेगुनाह की मौत इंसानियत का कत्ल है।  जिसके बाद सलमान का काफी विरोध हुआ था। तब भी इस मुसीबत से सलमान को निकालने उनके पिता ही आगे आए थे। उनके कहने पर सलमान ने वे अपने ट्वीट्स हटा लिए और माफी भी मांग ली थी।

ये भी पढ़ें : प्री- वेडिंग फोटोशूट के बाद अब दिव्यांका और विवेक की शादी का कार्ड आया सामने

जब आमिर असहिष्णुता पर बोले, ऐसा देश छोड़ना चाहता हूं

सत्यमेव जयते सीरियल को होस्ट कर चुके बॉलीवुड के मिस्टर प्रफेक्टनिस्ट आमिर खान बीते साल असहिष्णुता पर बड़ी बात बोल गए थे। इसी बयान को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर काफी दिनों तक विरोध भी झेला था। आमिर ने एक फंक्शन के दौरान कहा था कि देश में कई घटनाओं ने उन्हें चिंता में डाल दिया है। उनकी पत्नी किरण राव ने तो उन्हें देश छोड़ने तक को बोल दिया है। उन्होंने कहा था कि किरण को अपने बच्चों की चिंता है। हर दिन अखबार खोलने तक में डर लगता है। विरोध होने के बाद आमिर को यह कहकर माफ़ी मांगनी पड़ी थी की, उनका और उनकी बीवी का देश छोड़ने का कोई इरादा नहीं है।

शाहरुख के बयान का हुआ था विरोध  

बीते साल अपने 50वें जन्मदिन पर शाहरुख खान ने फैन्स के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि देश में असहिष्णुता हद से ज्यादा बढ़ चुकी है। इस बयान के बाद हर जगह बवाल मच गया था। शाहरुख को देशद्रोही तक कह दिया था। उनकी तुलना पाकिस्तान आतंकवाद के सरगना हाफिज सईद से की गई थी। हालांकि बाद में शाहरुख ने एक इंटरव्यू में अपने इस बयान को लेकर कहा कि अगर उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचने का कोई मकसद नहीं था। वो इस बात के लिए माफ़ी मांगते हैं।

loading...
शेयर करें