गृहमंत्रालय ने भी सहारनपुर घटना पर जताई चिंता, पूछा-क्यों नहीं रुक रही हिंसा?

नई दिल्ली। सहारनपुर घटना ने यूपी समेत पूरे देश को हिला दिया है। मोदी सरकार भी इन घटना को लेकर काफी चिंतित है। गृहमंत्रालय ने योगी सरकार से पूछा है आखिर सहारनपुर में क्‍यों नहीं रुक रही है हिंसा। गृहमंत्रालय ने प्रदेश सरकार से जल्‍द से जल्‍द रिपोर्ट देने को कहा है।

सहारनपुर घटना

सहारनपुर घटना और जिले में न फैल जाए

केंद्र की मोदी सरकार को इस बात की चिंता की चिंता है कि सहारनपुर की घटना और भी जिलों में न फैल जाए। सहारनपुर में हिंसा पर आईबी ने केंद्र को जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें भी ऐसी ही आशंका जतायी गई थी।

आईबी की रिपोर्ट में जताई गई चिंता

आईबी की रिपोर्ट में कहा गया था कि अगर हिंसा जल्द नहीं रुकी तो यह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों फैल सकती है क्योंकि राजनैतिक और धार्मिक गुट इस हिंसा में दोनों पक्षों को उकसाने में लगे है।

अभी भी तनाव बरकरार है

यूपी के सहारनपुर में जातीय हिंसा के बाद माहौल अभी भी तनावपूर्व है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। बुधवार को भी सहारनपुर का माहौल तनावपूर्ण रहा। मंगलवार रात तीन बजे प्रजापति समाज के एक शख्स को गोली मार दी गई और एक शख्स को घायल कर दिया गया। इतना ही नही बुधवार दोपहर करीब 1 बजे एक राजपूत को भी कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button