योगी राज में फिर जला सहारनपुर, दलितों के घरों को फूंका, एक की मौत

0

लखनऊ। यूपी एक बार फिर साम्प्रदायिक आग में जल रहा है। शुक्रवार को सहारनपुर जिले में महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान हुए बवाल में 10 से 12 लोग घायल हुए और एक युवक की मौत हो गयी। दरअसल शोभा यात्रा के दौरान दो पक्ष आपस में भिड गए और दबंगों ने दलितों के साथ-मारपीट की और कई घरों में आग लगा दी। मौके पर पहुँच कर पुलिस प्रशासन ने हालात पर काबू किया।

सहारनपुर

सहारनपुर में महाराणा प्रताप जयंती पर बवाल में एक युवक की मौत

दरअसल शुक्रवार को सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप जयंती मनाई जा रही थी। एक जुलूस का भी आयोजन किया गया। इस जुलूस में डीजे बजाने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड गए और बवाल बढ़ गया। दबंगों ने दलितों के साथ मारपीट की और करीब दो दर्जन घरों को आग के हवाले कर दिया ।

इस लड़ाई में एक युवक की मौत भी हो गयी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस के सामने ही हिंसा और आगजनी होती रही और पुलिस मूक दर्शक बनी रही। पीड़ितों का कहना है कि दबानों ने बुजुर्गों और महिलाओं के साथ मार पीट की। घरों में आग लगा दिया । इस घटना के बाद से शब्बीरपुर गांव में फिलहाल तनाव बना हुआ है। पूरा गांव छावनी में तब्दील कर दिया गया है ।

अभी हाल ही में आंबडेकर के नाम पर बिना इजाजत जुलूस निकालने पर जमकर बवाल हुआ था । बीजेपी नेताओं और दूसरे सम्प्रदाय के लोगों के बीच जमकर मार पीट हुयी थी।

loading...
शेयर करें