सहारा के इन विदेशी होटलों को मिला नया खरीदार, 1.3 अरब लगाई कीमत

0

नई दिल्ली: निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप में पिछले कुछ सालों से सलाखों के पीछे बंद बिजिनेस टायकून सहारा प्रमुख सुब्रत राय की तीन विदेशी होटल की बोली 1.3 अरब लगाईं गई है। इन होटलों में ग्रॉसवीनर हाउस (लंदन), पार्क प्लाजा (न्यूयॉर्क) और ड्रीमटाउन शामिल हैं। इन होटलों को खरीदने की पेशकश ब्रिटेन की कंपनी जसदेव सग्गर के नेतृत्व वाली 3 एसोसिएट्स और पश्चिम एशिया की ऐसी ही कुछ अन्य निजी संपत्ति प्रबंध सलाहकार कंपनियों के कंसोर्टियम ने रखी है।

सहारा

सहारा के इन तीन होटलों के लिए 1.3 अरब की पेशकश

हालांकि इस बारे में अभी सहारा की ओर से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है और न ही इस बात की जानकारी मिली है सहारा ने इस बोली को स्वीकार किया भी या नहीं। बताया जा रहा है कि देश के ही कई बड़े बिजिनेसमैन भी सुब्रत के इन होटलों को खरीदने की मंशा जताने वालों की फेहरिस्त में खड़े हैं। अतः उम्मीद जताई जा रही है कि इन होटलों की नीलामी का सिलसिला भी एक नए सिरे से शुरू हो सकती है।

इस बारे में जानकारी देते हुए 3 एसोसिएट्स के प्रबंध निदेशक सग्गर ने एक न्यूज एजेंसी से कहा कि उन्होंने बहुत आकर्षक पेशकश की है और यह उनके लिए दीर्घकालिक निवेश का मौका है। कंपनी का दावा है कि उसके साथ पश्चिम एशिया की कई निजी संपत्ति प्रबंधन कंपनियां जुड़ी हुई हैं।

यह पूछने पर कि क्या वे ब्रिटेन और अन्य जगहों पर संकटग्रस्त भारतीय समूह की और परिसंपत्तियां खरीदने का विचार रखते हैं, सग्गर ने कहा कि हम ब्रिटेन पर केंद्रित हैं। आपको बता दें कि 3 एसोसिएट्स के संस्थापकों और इसकी शामिल विभिन्न निजी संपत्ति प्रबंधन सलाहकार कंपनियों के नेटवर्क ने 2014 से अब तक 31.4 करोड़ पाउंड से अधिक के सौदे किए हैं। इनमें ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात के होटल और वाणिज्यिक कार्यालयों के सौदे शामिल हैं।

सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत राय बाजार नियामक सेबी के साथ लंबे समय से चल रहे विवाद के संबंध में दो साल से अधिक समय से जेल में थे और फिलहाल वह पेरोल पर हैं। समूह ऋण चुकाने के लिए अपने विदेशी होटलों को बेच कर धन जुटाना चाहता है।

 

 

loading...
शेयर करें