सांप भी इस आदमी को डस ले तो मर जाए!

कानपुर देहात। सांप के काटने से लोगों के मरने की खबर अक्सर सुनने को मिलती हैं, लेकिन जनपद के गजनेर क्षेत्र में सांप ने आदमी को काटा तो उल्टा आदमी ने सांप को ही डस लिया। युवक को तो कुछ नहीं हुआ उलटे सांप ही बेहोश हो गया। गजनेर थाना क्षेत्र के कौसम गांव में एक व्यक्ति के घर पर काला सांप निकला। जानकारी मिलते ही लोग वहां इकट्ठा हो गए। इसी दौरान गांव का संजय वहां पहुँच गया। सभी लोग सांप को भगाने की जुगत ही सोंच रहे थे। इसी दौरान संजय ने सांप को उठाकर अपनी गर्दन में डाल लिया। गर्दन में डालते ही सांप ने उसके गले में डस लिया।

 सांप

सांप को काटा आदमी ने, उलटा सांप ही बेहोश

 

सांप के डसते ही गांव वाले युवक का इजाल करने में जुट गए, लेकिन लोगों ने देखा कि युवक के कोई असर नहीं हुआ उलटा सांप ही बेहोश होकर जमीन में पड़ा है। पांच फ़ीट लम्बे सांप के काटने के बाद बेहोश होने पर गांव वाले तमाम चर्चा करने लगे है। इसी दौरान संजय ने फिर सांप को उठाया और गांव बाहर खेत में जाकर रख दिया। जहाँ पर कई घंटे बाद सांप को थोड़ा- थोड़ा होश आया, लेकिन वह रेंगने में असमर्थ था। दूसरी ओर कई घंटे बाद संजय के शरीर में चकत्ते पड़ने लगे तो परिजन उसे अस्पताल लेकर चले गए।

संजय करता है नशा

 

काले जहरीले सांप के विष का असर न होने और उलटे सांप के ही बेहोश होने के पीछे लोग संजय के नशेबाज की बात कह रहे हैं। संजय के भाई शिवकुमार ने बताया कि संजय शराब, भाँग व धतूरा आदि का नशा करता है।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

 

युवक को डसने पर सांप की मौत वाली यह घटना हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुई। अपने जहर से सांप को मार देने वाले इस युवक का नाम चंद्रेश है, जो पइडीहा थानान्तर्गत केशवापुरा मुराव गांव का रहने वाला है। चंद्रेश एक दिन उत्तरप्रदेश के बहराइच में बाबागंज के एक खेत में काम कर रहा था, उसी दौरान उसे एक जहरीले सांप ने डस लिया। ऐसा होते देख इस युवक ने सांप को पकड़ लिया तथा उसे जबरदस्ती ही दो-तीन बार और अपने शरीर में डसवाया है।

यह वाकया देख आस-पास काम कर रहे लोग भी आश्चर्यचकित रह गए, लेकिन इससे भी बड़ी चौंकाने वाली बात तब हो गई जब इस आदमी को कुछ नहीं हुआ बल्कि दूसरे ही पल इसे डसने वाले सांप ने वहीं के वहीं दम तोड़ दिया। हालांकि इसके बाद चंद्रेश भी बेहोश हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसके शरीर में जहर होने की पुष्टि की। लेकिन कुछ ही घंटों यह युवक स्वस्थ हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button