पीएम मोदी को ताकत दिखाएंगे सांसद योगी

0

गोरखपुर। 22 जुलाई को गोरखपुर में भाजपा सांसद और गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ के शक्ति प्रदर्शन की तैयारियां भी जोर पकड़ने लगी हैं। इसी दिन सांसद योगी के संग देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोरखपुर में मौजूद रहेंगे।

जमशेदपुर में पीएम मोदी

सांसद योगी के संग पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

पीएम मोदी मंदिर परिसर में ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की मूर्ति स्थापित करेंगे और इसके बाद फर्टिलाइजर क्षेत्र में बंद पड़े खाद कारखाने के शिलान्यास के अलावा गोरखपुर में एम्स की नींव भी रखेंगे। इस बीच, महंत योगी आदित्यनाथ की व्यक्तिगत सेना और भाजपा में उनके समर्थक धड़े ने तैयारी कर रखी है कि पीएम मोदी के सामने योगी की ताकत को प्रदर्शित किया जाए। ऐसा इसलिये होगा ताकि सीएम के चेहरे के रूप में योगी को प्राथमिकता मिल सके।

पचास हजार समर्थक होंगे मुस्‍तैद

गोरखनाथ मंदिर से लेकर फर्टिलाइजर स्थल तक योगी के 50 हजार से ज्यादा समर्थक मुस्तैद रहेंगे। पीएम मोदी जहां भी जाएंगे उन्हें ‘अबकी बार, योगी सरकार’ और ‘देश में मोदी, यूपी में योगी’ जैसे नारों का सामना करना पड़ेगा। हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार में महंत योगी आदित्यनाथ को जगह न मिलने से उनके कट्टर समर्थक खासा नाराज हैं। अब वे सिर्फ एक मिशन पर जुटे हुए हैं कि भाजपा यूपी में योगी को अपना चेहरा घोषित करे। हांलाकि इसे लेकर बेहद संशय की स्थिति है। ऐसे में योगी समर्थक कोई ऐसा मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं जहां योगी की ताकत दिखाने का अवसर मिले।

अमित शाह

अमित शाह के सामने लगे थे नारे

इससे पहले, बस्ती में हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन पर महंत योगी आदित्यनाथ का शक्ति प्रदर्शन हुआ था। समारोह के दौरान योगी के समर्थन में जोरदार नारे लगे थे। बस्ती जनपद में हुए बूथ स्तरीय सम्मेलन में लाखों की संख्या में कार्यकर्ता इकट्ठा हुए थे। इनमें से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने योगी के पक्ष में जोरदार नारेबाजी की थी और मांग उठी कि यूपी की सीएम महंत योगी आदित्यनाथ को ही प्रोजेक्ट किया जाए।

बढ़ जाएगा सांसद योगी का कद

अब तक पीएम मोदी की कैबिनेट में जगह न मिलने से भाजपा सांसद महंत योगी आदित्यनाथ का खेमा खासा निराश है। हालांकि 22 जुलाई के बाद तस्वीर काफी बदल जाएगी। एक ही दिन सांसद योगी आदित्यनाथ के खाते में तीन उपलब्धियां दर्ज होंगी। महंत के गुरु की प्रतिमा स्वयं मोदी स्थापित करेंगे। फर्टिलाइजर और एम्स की नींव पड़ने के साथ ही पूर्वांचल में योगी का कद खासा बढ़ जाएगा।

विधायक विजय बहादुर

एक लाख की सेना

भाजपा में महंत योगी आदित्यनाथ ऐसे सांसद हैं जिनके पास व्यक्तिगत तौर पर हिन्दू युवा वाहिनी नामक सेना है। इस सेना में तकरीबन एक लाख सक्रिय सदस्य हैं। हालांकि यह संगठन पूर्वी उत्तर प्रदेश में ज्यादा पैठ रखता है। सांसद योगी की यह व्यक्तिगत ताकत कई मौकों पर भाजपा को रास नहीं आई है। हांलाकि योगी ने भाजपा के साथ काफी समन्वय स्थापित किया है और करीबियों की मानें तो अब उनका राजनीतिक व्यवहार पहले जैसा नहीं रहा।

loading...
शेयर करें