इस देश में उगते हैं दो-दो सूरज

0

साइंसबोगोटा। हमारे सौर मंडल में ज्यूपिटर ही एक ऐसा ग्रह है जिसके पास दो सूरज हैं। वहीं पृथ्वी के पास एक सूर्य है, लेकिन कोलंबिया की इस घटना ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। हम जो साइंस पढ़ते आ रहे हैं क्या वह सही है। कोलंबिया में बीते दिनों लोगों को दो सूरज दिखे।

साइंस को चैलेंज कर रही है ये घटना

कोलंबिया की इस घटना ने साइंस पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया। गांव में असाधारण घटना देखने को मिली। आसमान में अचानक एक साथ दो सूर्य दिखाई दिए। जिसे देख लोग हैरान रह गए। इस दौरान एक बुजुर्ग पति-पत्नी ने घटना की तस्वीर लेते हुए उसका वीडियो भी बनाया।

उनके द्वारा ली गई तस्वीर और वीडियो को सोशल मीडिया में काफी शेयर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस विचित्र घटना को देखकर उन्हें अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हो रहा था। यह पहली बार नहीं है जब कॉन्सपिरेसी थ्योरिस्ट्स ने यह कहा है कि एक से अधिक सूर्य मौजूद हैं।

जून में प्रख्यात एस्ट्रोनॉमर पॉल कॉक्स ने दावा किया था कि नासा सामान्य तौर पर दूसरे सूर्य की बात को छिपाता है। उनके इस दावे के बाद से कॉन्सिपेरी थ्योरिस्ट्स के दावे को बल मिला था।

दोनों सूर्य आसमान में चमकते हुए दिख रहे थे। कोलंबिया के एल गुआमो गांव में रहने वाले पाब्लो जपाटा ने इस विचित्र घटना का वीडियो बनाया था। वीडियो में उन्हें ये कहते हुए सुना जा सकता है कि क्या आपको भी आसमान में दो सूर्य दिखाई दे रहे हैं। ये घटना सुबह के वक़्त करीब 9 से 10 के बीच में हुई जिसके बाद ये फोटो ज़ोरों से वायरल हो रहा है।

loading...
शेयर करें