साध्वी के घर से करोड़ों रुपए, 2 किलो सोना और शराब की बोतलें बरामद, पुलिस जांच में जुटी

0

गुजरात। बनासकांठा में एक मठ की साध्वी जयश्रीगिरी अपनी दबंगई के लिए पूरे इलाके में मशहूर हैं। साध्वी पर हत्या जैसे संगीन अपराध का भी आरोप है। फिलहाल पुलिस ने एक व्यापारी की शिकायत पर जयश्रीगिरी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ मे जुटी है। पुलिस ने दावा किया है कि जयश्रीगिरी के घर पर छापा मारकर पुलिस ने सवा करोड़ रुपये, दो किलो सोना और शराब की बोतलें बरामद किया है।

साध्वी

साध्वी पर लगे हैं हत्या के संगीन आरोप

एक व्यापारी का कहना है कि जयश्रीगिरी ने उसका पांच करोड़ का सोना उधार लेकर डकारने की कोशिश की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बनासकांठा के मुक्तेश्वर मठ की जयश्रीगिरी पूरे इलाके में दबंग साध्वी के तौर पर मशहूर हैं। कुछ दिन पहले ही जयश्रीगिरी ने अपने मठ में गुजरात के प्रसिद्ध गायक कीर्तिदान गढ़वी के गायन पर खुश होकर 2000 के नए नोट उड़ाए थे। उसके वहां से दो-दो हजार के नोटों का जखीरा, दस-दस के नोटों की गड्डियां और सोने की ईंटें बरामद हुई हैं। साध्वी का कहना है कि जो नोट और सोने उसके मठ से बरामद हुए हैं, वो उनके नहीं हैं।

पुलिस का दावा है कि जयश्रीगिरी के घर पर छापा मार कर उसने एक करोड़ 26 लाख रुपये कैश और करीब ढाई किलो सोना बरामद किया है। पुलिस जयश्रीगिरी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। साध्वी के खिलाफ कार्रवाई एक व्यापारी प्रितेश शाह की शिकायत पर हुई है। कारोबारी का आरोप है कि साध्वी ने उसकी दुकान से पांच करोड़ का सोना उधार लेकर डकारने की कोशिश की है। अपना पैसा मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

बताया जा रहा है कि जयश्रीगिरी के खिलाफ कई संगीन आरोप हैं। उन पर आरोप है कि वो ब्याज पर पैसे लगाती हैं. उन पर मठ के प्रमुख और गुरु की हत्या के साथ-साथ कई सनसनीखेज इल्जाम हैं। हाल ही में जयश्रीगिरी के साथ रहने वाला चिराग नाम का शख्स गायब हो गया। चिराग को गायब कराने का इल्जाम भी जयश्रीगिरी पर है। पीआई जिगर मेवाड़ा ने बताया कि धोखाधड़ी की शिकायत मिलने पर जयश्रीगिरी के घर तलाशी ली गई थी।

Edited by- Shailendra verma

loading...
शेयर करें